25.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeचुनावElection Results 2023: विचारधारा की लड़ाई जारी रहेगी, 3 राज्यों में करारी हार के बाद बोले राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में अपनी पार्टी की हार स्वीकार कर ली है. उन्होंने कहा कि उनकी विचारधारा की लड़ाई जारी रहेगी. उन्होंने तेलंगाना में प्रचंड जीत पर पार्टी कार्यकताओं और जनता को बधाई दी.

Election Results 2023: विचारधारा की लड़ाई जारी रहेगी, 3 राज्यों में करारी हार के बाद बोले राहुल गांधी

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कांग्रेस के दो किले राजस्थान और छत्तीसगढ़ को भेद दिया है. भारत चार राज्यों में जारी मतगणना में तीन में भारी बहुमत से सरकार बनाती दिख रही है. भाजपा ने मध्य प्रदेश में अपनी सरकार को भी बचा लिया है. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने रविवार को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में विधानसभा चुनावों में हार स्वीकार कर ली. उन्होंने कहा कि विचारधारा की लड़ाई जारी रहेगी. उन्होंने जनादेश के लिए तेलंगाना के लोगों को धन्यवाद दिया जहां कांग्रेस ने कम से कम 60 विधानसभा सीटों पर आधे के आंकड़े को आसानी से पार कर लिया है. तेलंगाना में कांग्रेस की ऐतिहासिक जीत है.

राहुल गांधी ने कही यह बात

राहुल गांधी ने एक्स पर लिखा, ‘हम विनम्रतापूर्वक मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के जनादेश को स्वीकार करते हैं. विचारधारा की लड़ाई जारी रहेगी. मैं तेलंगाना के लोगों का बहुत आभारी हूं. हम प्रजाला तेलंगाना बनाने का वादा जरूर पूरा करेंगे. कांग्रेस नेता ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, सभी कार्यकर्ताओं को उनकी कड़ी मेहनत और समर्थन के लिए हार्दिक धन्यवाद.

Also Read: Election Results 2023: 3 राज्यों में प्रचंड जीत पर बोले PM मोदी, जनता ने सुशासन और विकास पर जताया भरोसा

कमलनाथ ने स्वीकार की हार

इससे पहले, मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रमुख कमल नाथ ने राज्य में हार स्वीकार की और उन कमियों का विश्लेषण करने की बात कही, जिसकी वजह से यह हार मिली है. भाजपा को भारी जीत की बधाई देते हुए उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘हम खामियों का विश्लेषण करेंगे और देखेंगे कि हम मतदाताओं को अपनी बात क्यों नहीं समझा पाए. हम सभी के साथ चर्चा करेंगे, चाहे वह जीतने वाला या हारने वाला उम्मीदवार हो. और उम्मीद करेंगे कि वे जनता की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे.

Also Read: Election Result से जुड़े कुछ रोचक तथ्य, क्या जानते हैं आप?

मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को भी शुभकामनाएं

इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में विधानसभा चुनावों में भाजपा की जीत के लिए ‘जनता जनार्दन’ को धन्यवाद दिया. उन्होंने तेलंगाना को निरंतर समर्थन देने की शपथ दोहराई, जहां भगवा पार्टी दो-तरफा लड़ाई में अपना भी प्रभाव डालने में कामयाब रही. इस राज्य में मुख्य जंग बीआरएस और कांग्रेस के बीच लड़ाई हुई.

Also Read: MP Election Results: कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने किया 130 सीट का दावा, लेकिन रुझानों में बीजेपी आगे

PM मोदी ने जनता जनार्दन का किया धन्यवाद

पीएम मोदी ने कहा, ‘हम जनता जनार्दन को नमन करते हैं. छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान के नतीजों से संकेत मिलता है कि भारत के लोग मजबूती से सुशासन और विकास की राजनीति के साथ हैं.’ दूसरी ओर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व पर मुहर लगाई है. उन्होंने कांग्रेस को कांग्रेस के तुष्टिकरण, अराजकता तथा भ्रष्टाचार की पार्टी बताया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें