18.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

स्कूलों में दाखिले के लिए निकला फॉर्म, जानिए जामिया के किस स्कूल के लिए कितना है शुल्क

जामिया मिलिया इस्लामिया के स्कूलों में दाखिले के लिए फॉर्म जारी कर दिए गए हैं. शेड्यूल के अनुसार हर स्कूल के लिए प्रोस्पेक्टस जारी कर दिए गए हैं. जानिए किस स्कूल के लिए कितना है आवेदन शुल्क.

नए सत्र में एडमिशन के लिए जामिया मिलिया इस्लामिया ने अपना शेड्यूल जारी कर दिया है. स्कूलों में शैक्षणिक सत्र 2024-25 में दाखिले के लिए इस के हिसाब से छात्र प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं. जारी शेड्यूल जामिया सीनियर सेकेंडरी स्कूल, सैयद आबिद हुसैन (एसएएच) सीनियर सेकेंडरी स्कूल इन्क्लूडिंग प्राइमरी सेक्शन, जामिया गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल, मुशीर फातिमा नर्सरी स्कूल और बालक माता सेंटर के लिए है. इन सबके प्रोस्पेक्टस भी जारी कर दिए गए हैं. मिया के इन स्कूलों में एक फरवरी से दाखिले के लिए फॉर्म मिलेंगे. 29 फरवरी, 2024 को फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि है.

स्कूलों के लिए फॉर्म

बालक माता सेंटर में दाखिले के लिए फॉर्म ऑफलाइन मिलेंगे. इसके लिए आवेदन शुल्क 50 रूपए है. इसके अलावा बाकि 4 स्कूलों के फॉर्म वेबसाइट www.jmicoe.in पर ऑनलाइन भी उपलब्ध होंगे. इन चारों स्कूलों में आवेदन शुल्क 500 रुपए है. अधिक जानकारी के लिए जामिया की आधिकारिक वेबसाइट www.jmi.ac.in पर जा सकते हैं. जामिया के स्कूल द्वारा जारी एडमिशन नोटिस में बताया गया है कि बालक माता सेंटर में दाखिले के लिए फार्म (हार्ड कॉपी) मटिया महल, कसाबपुरा और बेरीवाला बाग स्थित केंद्रों पर भी उपलब्ध रहेंगे.

केंद्रीय विश्वविद्यालय

जामिया मिलिया इस्लामिया एक केंद्रीय विश्वविद्यालय है. इसकी स्थापना अंग्रेजों के समय में 1920 में की गई थी. 1988 में इसे केंद्रीय विश्वविद्यालय बनाया गया.स्कूलों के अलावा जामिया में एजेके मास कम्युनिकेशन सेंटर, सेंटर फॉर नैनोसाइंस एंड टेक्नोलॉजी, प्रबंधन अध्ययन केंद्र, लॉ फैकल्टी, आर्ट फैकल्टी, सोशल साइंस फैकल्टी, ह्यूमैनिटी और लैंग्वेज फैकल्टी सहित कई अन्य फैकल्टी स्थापित हैं.

Also Read: RRB Technician Recruitment 2024: तकनीशियन पदों के लिए रेलवे निकालेगी हजारों वैकेंसी, यहां देखें डिटेल्स
आवेदन में रखें ध्यान

जामिया मिलिया इस्लामिया के लिए आवेदन करते समय छात्रों को अपने साथ जरूरी डिटेल्स रखने होंगे. इसके साथ ही ऑनलाइन फीस जमा करने के लिए आप किसी भी तरह से भुगतान कर सकते हैं.

Also Read: IIMC को यूजीसी ने दिया “डीम्ड यूनिवर्सिटी” का दर्जा, डिप्लोमा की जगह अब मिलेगी डिग्री

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें