25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

GAT- B,BET Results 2024 के रिजल्ट हुए जारी, यहां से देखें रिजल्ट

GAT- B,BET Results 2024 : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने आधिकारिक वेबसाइट पर GAT-B, BET 2024 रिजल्ट 2024 जारी कर दिया है.जो भी कैंडिडेट्स परीक्षा में शामिल हुए थे वे अधिक अपडेट और जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं. रिजल्ट ऐसे करे डाउनलोड देखें डिटेल्स

GAT- B,BET Results 2024: परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था, राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने 25 मई, 2024 को आधिकारिक वेबसाइट पर जीएटी-बी और बीईटी 2024 रिजल्ट जारी कर दिए हैं.ऐसे कैंडिडेट्स जिन्होंने ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट – बायोटेक्नोलॉजी (जीएटी-बी) और बायोटेक्नोलॉजी एलिजिबिलिटी टेस्ट (बीईटी) दिया था, अब अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट https://exams.nta.ac.in/DBT/ पर देख सकेगें.

रिजल्ट देखने के लिए किन डिटेल्स की होगी जरूरत

कैंडिडेट्स को रिजल्ट चेक करने के लिए अपने लॉगिन क्रेडेंशियल में एप्लीकेशन नंबर और जन्म तिथि की जरूरत पड़ेगी. इस लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करने के बाद ही वे स्कोर कार्ड और रैंक कार्ड डाउनलोड कर सकेगें.

Also Read : RBSE Rajasthan Board 10th Result 2024: इंटरनेट के बिना ऐसा देखें अपना परिणाम

Also Read : Maharashtra SSC Result 2024 कल होगा जारी, ऐसे कर सकेंगे चेक

Also Read : BSE Odisha 10th Result 2024 अब से थोड़ी देर में होने वाला है जारी

कितने कैंडिडेट्स हुए थे परीक्षा में शामिल

इस साल जीएटी-बी 2024 की परीक्षा के लिए कुल 11,709 कैंडिडेट्स ने आवेदन दिया था, जिनमें से 9,957 कैंडिडेट्स एग्जाम में शामिल हुए थे.वही परीक्षा में छात्रों की उपस्तिथि को देखें तो 15,589 छात्रों ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था, जिनमें से 12,691 कैंडिडेट्स परीक्षा में शामिल हुए थे.

क्यों होती है जीएटी-बी और बीईटी परीक्षा

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी एनटीए द्वारा इस परीक्षा का आयोजन डीबीटी जूनियर रिसर्च फेलोशिप (डीबीटी-जेआरएफ) के लिए आयोजित की जाती है. इस साल जीएटी-बी 2024 और बीईटी 2024 का आयोजन 20 अप्रैल को किया था.परीक्षा का आयोजन भारत के 54 अलग- अलग शहरों में कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) मैथड से आयोजित की गईं थी.

GAT- B,BET Results 2024 : कैसे चेक करे स्कोरकार्ड

●आधिकारिक वेबसाइट Exams.nta.ac.in/DBT/ को ओपन करें.

●दिखाई पड़ रहे “स्कोरकार्ड” लिंक पर क्लिक करे.

●कैंडिडेट अपना एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि दर्ज करें”

●सबमिट” बटन पर क्लिक करें.

●कैंडिडेट्स अपना GAT B और BET स्कोरकार्ड अपनी स्क्रीन पर देख सकेंगे.

●स्कोरकार्ड डाउनलोड करे और आगे की जरूर के लिए इसका प्रिंटआउट निकाल लें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें