29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

CUET UG 2024 Exam City Slip जारी, यहां से करें चेक

CUET UG 2024 Exam City Slip released: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने आज, 6 मई को कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट या सीयूईटी (UG) 2024 के लिए एडवांस परीक्षा शहर सूचना पर्चियां जारी कीं.

CUET UG 2024 Exam City Slip released: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए ने सीयूईटी यूजी 2024 परीक्षा सिटी स्लिप जारी कर दी है. जिन उम्मीदवारों ने स्नातक कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी) के लिए खुद को पंजीकृत किया है, वे एनटीए परीक्षाओं की आधिकारिक वेबसाइट questions.nta.ac.in से इसे डाउनलोड कर सकेंगे. परीक्षा शहर की पर्चियां cuetug.ntaonline.in से भी डाउनलोड की जा सकती हैं.

CUET UG 2024 Exam City Slip released: कैसे डाउनलोड करें

स्टेप 1: आधिकारिक CUET वेबसाइट – cuet.samarth.ac.in पर जाएं.
स्टेप 2: मुख पृष्ठ पर, छात्र लॉगिन अनुभाग पर क्लिक करें.
स्टेप 3: लॉगिन करने के लिए अपना आवेदन नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें.
स्टेप 4: आप शहर सूचना पर्ची के लिंक देख पाएंगे.
स्टेप 5: भविष्य के संदर्भ के लिए दोनों को डाउनलोड करें और सहेजें.

HPBOSE 10th Result 2024 आज होगा जारी, ऐसे करें चेक

CBSE Result 2024: सीबीएसई द्वारा जारी हुआ डिजिलॉकर एक्सेस कोड

ICSE 10th Boards Result घोषित, छात्र ऐसे कैलकुलेट करें अपना परसेंटेज

जानें CUET UG 2024 के बारे में

शिक्षा मंत्रालय (एमओई) के तहत शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए सभी केंद्रीय विश्वविद्यालयों में सभी यूजी कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी) शुरू किया जा रहा है.

CUET UG 2024 सूचना पर्ची में छात्रों को उनकी ट्रैवल प्लान बनाने में मदद करने के लिए परीक्षा शहर का विवरण शामिल है. 15 से 24 मई के बीच आयोजित होने वाली प्रवेश परीक्षा में लगभग 13.48 लाख उम्मीदवार भाग लेंगे. एनटीए भारत के बाहर 26 शहरों सहित देश भर के 380 शहरों में सीयूईटी यूजी आयोजित करेगा. अंडरग्रेजुएट प्रोग्राम्स के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी यूजी) 2024 छात्रों को लचीलापन प्रदान करने वाली दो-भाग वाली परीक्षा होगी. वे कागज पर (Pen and Paper mode) या कंप्यूटर पर (Computer Based Test mode). परीक्षा देने के बीच चयन कर सकते हैं. व्यापक पहुंच के लिए परीक्षा कई भाषाओं में पेश की जाएगी, जिसमें अंग्रेजी, हिंदी और 11 अन्य क्षेत्रीय भाषाएं शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें