28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

DU Admission : बीए एलएलबी एवं बीबीए एलएलबी ऑनर्स 2024 कोर्स में प्रवेश के लिए शुरू हुए आवेदन

दिल्ली विश्वविद्यालय में बीए एलएलबी, बीबीए एलएलबी ऑनर्स 2024 के लिए दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. डीयू से लॉ की पढ़ाई करने के इच्छुक छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इन कोर्सेज के लिए आवेदन कर सकते हैं.  

DU BA LLB, BBA LLB 2024 admission : दिल्ली विश्वविद्यालय ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर शैक्षणिक वर्ष 2024-25 के लिए अपने 5-वर्षीय इंटीग्रेटेड लॉ प्रोग्राम्स-बीए एलएलबी (ऑनर्स) और बीबीए एलएलबी (ऑनर्स) के लिए ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी है. आवेदक दिल्ली विश्वविद्यालय के आधिकारिक प्रवेश पोर्टल admission.uod.ac.in पर एक सरल ऑनलाइन पंजीकरण फॉर्म भरकर डीयू बीए एलएलबी या डीयू बीबीए एलएलबी ऑनर्स 2024 में से किसी भी पाठ्यक्रम के लिए आवेदन कर सकते हैं. आधिकारिक घोषणा के अनुसार, डीयू के इन कोर्सेज में दाखिले के लिए आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 25 मई, 2024 है. 

आप ले सकते हैं इन कोर्सेज में प्रवेश 

किसी भी मान्यताप्राप्त बोर्ड से 12 (10+2 प्रणाली) या उसके समकक्ष उत्तीर्ण होने की योग्यता रखने वाले छात्र इन कोर्सेज में दाखिले के लिए आवेदन कर सकते हैं. सामान्य, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग और अन्य पिछड़ा वर्ग गैर क्रीमी लेयर श्रेणियों के माध्यम से प्रवेश पाने के इच्छुक उम्मीदवारों को न्यूनतम 45 प्रतिशत अंक प्राप्त होना चाहिए. अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति/ दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को न्यूनतम 40 प्रतिशत या उससे अधिक अंक प्राप्त होना चाहिए. दोनों ही कोर्सेज में एडमिशन के लिए आवेदन करनेवाले उम्मीदवार ने क्लैट परीक्षा पास की हो.  

आवेदन करते वक्त विवरणों पर दें ध्यान 

दिल्ली विश्वविद्यालय में बीए एलएलबी (ऑनर्स) एवं बीबीए एलएलबी (ऑनर्स) पाठ्यक्रम 2024 के लिए आवेदन पत्र जमा करने के बाद हो सकता है कि छात्रों को अपने नाम, माता-पिता के नाम, लिंग, ई-मेल एड्रेस या फोन नंबर में परिवर्तन करने के लिए पर्याप्त समय न मिल पाये. ऐसे में आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करते समय विवरणों पर विशेष ध्यान दें. हर चीज को जांच लें और सुनिश्चित करें कि उनके द्वारा भरे गये विवरण सटीक हों. 

ऐसे करें आवेदन 

  • दिल्ली विश्वविद्यालय के होमपेज पर जाएं.
  • यहां आपको ‘बीए एलएलबी (ऑनर्स)’ और ‘बीबीए एलएलबी (ऑनर्स)’ के लिए उपलब्ध पंजीकरण लिंक पर क्लिक करें.
  • क्लिक करने पर एक नयी विंडो खुलेगी. नयी विंडो में लॉग-इन करें (यदि आप पहली बार आवेदन कर रहे हैं तो रजिस्टर करें).
  • डीयू प्रवेश 2024 आवेदन फॉर्म भरें.
  • आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें.
  • ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
  • पुष्टिकरण पृष्ठ डाउनलोड करें और भविष्य में उपयोग के लिए उसका प्रिंटआउट ले लें. 

अन्य जानकारी के लिए देखें : https://admission.uod.ac.in/userfiles/downloads/25042024_5Years-Law-Program-BOI.pdf

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें