27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BITSAT 2024 Result : अब इस तारीख को जारी होगा सेशन 1 रिजल्ट

BITSAT 2024 Result : 1 जून को जारी हो रहे रिजल्ट को स्थगित कर दिया गया है,अब BITSAT सत्र 1 रिजल्ट 4 जून को जारी होगा,छात्र आधिकारिक वेबसाइट bitadmission.com के माध्यम से स्कोरकार्ड देख सकेगें.

BITSAT 2024 Result : बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस (BITSAT) पिलानी ने पहले सत्र के BITSAT बी आई टी एस प्रवेश परीक्षा 2024 परिणाम कल यानी 1 जून को जारी नहीं की जाएगी.आधिकारिक वेबसाइट bitadmission.com पर नए अधिसूचना के अनुसार स्कोर अब मूल रूप से निर्धारित 1 जून के बजाय 4 जून को उपलब्ध होंगे.

BITSAT 2024 Result : कब हुई थी सत्र 1 परीक्षा

BITSAT 2024 का सत्र 1 परीक्षा 20 से 24 मई तक आयोजित किया गया था.ऐसे कैंडिडेट जो परीक्षा में अनुपस्थित थे उन्हें 28 मई को एक अतिरिक्त मौका दिया गया था.इस अतिरिक्त दिन परीक्षा रखने का मुख्य उद्देश्य ये था कि सभी रजिस्टर्ड कैंडिडेट परीक्षा में शामिल हो सकें.BITSAT 2024 सत्र 2 के लिए आवेदन अभी खुले हैं इच्छुक उम्मीदवार सत्र 2 के लिए 8 जून तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, परीक्षा 24 से 28 जून तक आयोजित होने वाली है. इस परीक्षा से उम्मीदवारों को अपने स्कोर में सुधार करने का एक और मौका मिलेगा.उम्मीदवारों को BITSAT परिणाम 2024 डाउनलोड करने के लिए अपने लॉगिन क्रेडेंशियल की आवश्यकता होगी. स्कोरकार्ड में छात्र का नाम, ग्रेड और उनके परिणामों की स्थिति सहित अन्य जानकारी भी शामिल होगी.

Also Read : MBA Admission 2024: कैट में है 60-70 परसेंटाइल, अब भी कर सकेगें एमबीए

Also Read : Best Hotel Management Colleges: ये है भारत के बेहतरीन होटल मैनेजमेंट कॉलेज,देखें डिटेल्स

Also Read : JPSC Mains 2024 Exam देने से पहले जानें क्या है परीक्षा पैटर्न

BITSAT 2024 Result : कहां ले सकेगें एडमिशन

BITSAT-2024 सत्र-1 का अंतिम स्कोर कार्ड 04-जून-2024 तक उपलब्ध होगा, ये जानकारी ”अधिसूचना के माध्यम से दी गई है.परीक्षाएं 19 से 24 मई, 2024 तक आयोजित की गई थी.परीक्षा पिलानी कैंपस, केके बिड़ला गोवा कैंपस और हैदराबाद कैंपस में बिट्स पिलानी के इंटीग्रेटेड फर्स्ट डिग्री कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित की जा रही है.कैंडिडेट स्कोरकार्ड के माध्यम से अपने परिणाम को जांच सकेगें,उम्मीदवारों को भविष्य में उपयोग के लिए परिणाम डाउनलोड और प्रिंट करना जरूरी होगा क्योंकि BITSAT 2024 काउंसलिंग प्रक्रिया के दौरान इसकी आवश्यकता होगी.

ऐसे करे रिजल्ट डाउनलोड

●आधिकारिक वेबसाइट bitadmission.com को ओपन करें.

●होमपेज से डायरेक्ट रिजल्ट लिंक चुनें.

●स्क्रीन पर एक बिल्कुल नई लॉगिन विंडो प्रदर्शित होगी.

●जरूरी डेटा, जैसे एप्लिकेशन नंबर, पासवर्ड और कैप्चा कोड दर्ज करें, फिर आगे बढ़ने के लिए “सबमिट” पर क्लिक करें.

●बिटसैट सत्र 1 स्कोरबोर्ड 2024 स्क्रीन पर दिखाई देगा.

●आगे की जरूरत के लिए स्कोरकार्ड डाउनलोड करें और प्रिंटआउट निकाल लें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें