1. home Hindi News
  2. career
  3. when will result of ssc cgl tier 1 come staff selection commission combined graduate level 2019

SSC CGL Exam 2019: जानिए कब आएगा कर्मचारी चयन आयोग 2019 का रिजल्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

SSC CGL Exam 2019: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) संयुक्त स्नातक स्तर 2019 टियर 1 (SSC CGL Tier -1) के परीक्षा परिणाम में देरी हुई है. आयोग ने पहले एक नोटिस जारी किया था जिसमें कहा गया था कि एसएससी सीजीएल टीयर 1 परिणाम जून के अंत तक घोषित करने का निर्णय लिया गया था. उम्मीदवार 30 जून मंगलवार को परिणाम की उम्मीद कर रहे थे लेकिन अभी तक घोषित नहीं किया गया है.

एसएससी (SSC) ने देश भर में फैले विभिन्न केंद्रों पर कर्मचारी चयन आयोग (SSC) संयुक्त स्नातक स्तर 2019 (SSC CGL Tier -1) की कंप्यूटर आधारित परीक्षा 3 से 9 मार्च, 2020 तक आयोजित की थी. उत्तर कुंजी 16 मार्च को जारी की गई थी. अभ्यर्थियों को 21 मार्च तक उत्तर कुंजी के खिलाफ चुनौतियों को प्रस्तुत करने के लिए आमंत्रित किया गया था.

हालांकि, कोरोनोवायरस महामारी के कारण, एसएससी ने परिणामों की घोषणा में देरी की थी. बाद में, आयोग ने घोषणा की थी कि CGL टियर 1 परिणाम जून के अंत तक घोषित किया जाएगा. एसएससी ने मंगलवार को संयुक्त स्नातक स्तर (CGL) भर्ती के लिए अस्थायी रिक्तियों को जारी किया. इस साल आयोग संयुक्त स्नातक स्तर की भर्ती परीक्षा के साथ 8582 रिक्तियां भरेगा.

घोषित होने के बाद एसएससी सीजीएल 2019 टियर 1 (SSC CGL 2019 tier- 1) परिणाम की जांच कैसे करें:

चरण 1: एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं.

चरण 2: होमपेज पर, परिणाम अनुभाग पर जाएं और सीजीएल टैब पर क्लिक करें.

चरण 3: वेबपेज पर, "संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा टियर -1 रिजल्ट 2019" पढ़ने वाले लिंक पर क्लिक करें.

चरण 4: SSC CGL टियर- I परिणाम (पीडीएफ फाइल) डिस्प्ले स्क्रीन पर दिखाई देगा.

चरण 5: परिणाम डाउनलोड करें और भविष्य के उपयोग के लिए उसका प्रिंट आउट लें.

इसके अलावा आईबीपीएस आरआरबी 2020 (IBPS RRB 2020) परीक्षा का विवरण जारी कर दिया गया है. आईबीपीएस द्वारा जारी परीक्षा कैलेंडर में इस परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन (IBPS RRB 2020 PO Clerk Notification 2020) जून महिने में आना था, पर कोरोना संक्रमण के कारण इसे आने में देर हो गई.आवेदन प्रक्रिया कल यानी एक जुलाई से शुरू होगी और उम्मीदवार 21 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन भर सकते हैं. ये आवेदन ऑनलाइन माध्यम से शुरू होगी.

इसके अलावा भारतीय स्टेट बैंक ने विशेषज्ञ कैडर अधिकारियों की भर्ती के लिए विभिन्न अधिसूचनाएं जारी की हैं. आधिकारिक अधिसूचना जारी होने के साथ ही ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. विभिन्न विज्ञापन संख्याओं के तहत विभिन्न पदों के लिए कुल 444 रिक्तियां हैं. इच्छुक उम्मीदवार 13 जुलाई या उससे पहले sbi.co.in/careers पर अपने इच्छित पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

उम्मीदवारों को एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और पेज के नीचे दिए गए करियर लिंक पर क्लिक करना होगा. नवीनतम घोषणा अनुभागों के तहत, विज्ञापन के प्रासंगिक लिंक पर क्लिक करें और 'ऑनलाइन आवेदन करें' पर जाएं.

Posted By : Shaurya Punj

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें