1. home Hindi News
  2. career
  3. upsc recruitment 2021 news updates apply for deputy secretary level posts latest sarkari naukri rkt

7th Pay Commission: UPSC ने कई पदों पर निकाली भर्ती, 1 लाख से ज्यादा होगी सैलरी, जाने कैसे करे अप्लाई

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UPSC ने कई पदों पर निकाली भर्ती
UPSC ने कई पदों पर निकाली भर्ती
twitter

7th Pay Commission: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने विभिन्न मंत्रालयों और विभागों में भर्तियां निकली हैं. विभिन्न मंत्रालयों और विभागों में उप-सचिव और ग्रुप 'ए' लेवल ऑफिसर पद पर भर्तियां निकली हैं. बता दें कि संघ लोक सेवा आयोग भारतीय नागरिकों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया है. योग्य उम्मीदवार अलग-अलग सरकारी विभागों में विभिन्न पदों के लिए 3 मई 2021 तक या इससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

बता दें कि आयोग द्वारा निकाली गयी उप सचिव और ग्रुप ए लेवल पदों पर नियुक्त होने वाले उम्मीदवारों को 7वें सीपीसी (7th Central Pay Commission) के अनुसार सैलरी मिलेगी. नौकरी पाने वाले योग्य उम्मीदवारों को, 7वें सीपीसी के अनुसार पे मैट्रिक्स में पे लेवल -12 के न्यूनतम वेतन का भुगतान किया जाएगा. बता दें कि आयोग के अनुसार अनुमानित वेतन लगभग 1,19,000 रुपये होगा, जिसमें डीए, टीपीटी भत्ता सब शामिल होगा.

बता दें कि यूपीएससी लेटरल भर्ती 2021 में डिप्टी सेक्रेटरी स्तर के पदों के लिए 10 साल के कार्य अनुभव के साथ ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट अप्लाई कर सकते हैं. वहीं इस पदों पर आवेदन करने के लिए किसी भी राज्य / केन्द्र शासित प्रदेश सरकार के अधिकारी जो पहले से ही एक ग्रुप ए लेवल पर काम करने का अनुभव हो. प्राइवेट सेक्टर की कंपनियों, कंस्लटेंसी कंपनी, इंटरनेशनल या मल्टीनेशनल कंपनी में ग्रुप ए स्तरों पर काम करने वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं.

बता दें कि संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने उप सचिव और ग्रुप ए लेवल पदों पर आवेदन करने के लिए उम्र सीमा भी तय की गयी है. डिप्टी सेक्रेटरी के पद पर कम से कम 32 वर्ष और 40 वर्ष तक की आयु के बीच उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. और अधिक जानकारी के लिए आप आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें