1. home Hindi News
  2. career
  3. upsc nda na ii final result 2019 declared on upsc nic in check result other details here upsc nda and na ii final results announced check at upsc gov in suy

UPSC NDA and NA (II) Final Results: संघ लोक सेवा आयोग ने घोषित किया UPSC NDA & NA II का फाइनल रिजल्ट, परिणाम के बारे में जानें सारी डिटेल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

संघ लोक सेवा आयोग ने UPSC NDA & NA II फाइनल रिजल्ट 2019 घोषित कर दिया है. जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे यूपीएससी की आधिकारिक साइट upsc.gov.in पर अपना परिणाम देख सकते हैं. आयोग ने परिणाम के साथ ही मेरिट सूची भी जारी कर दी है। साक्षात्कार दौर के बाद लिखित परीक्षा के माध्यम से पदों के लिए कुल 662 उम्मीदवारों का चयन किया गया है.

लिखित परीक्षा 17 नवंबर, 2019 को आयोजित की गई थी. योग्य उम्मीदवारों को सेना, नौसेना और वायु सेना के लिए राष्ट्रीय रक्षा अकादमी के प्रवेश के लिए रक्षा मंत्रालय के सेवा चयन बोर्ड द्वारा आयोजित साक्षात्कार दौर के लिए उपस्थित होना था. 144 वें भारतीय नौसेना अकादमी पाठ्यक्रम (INAC) के लिए 144 वाँ पाठ्यक्रम और नौसेना अकादमी. लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर यह मेरिट लिस्ट तैयार की गई है.

UPSC NDA & NA II फाइनल रिजल्ट 2019: कैसे करें चेक

  • उम्मीदवार जो साक्षात्कार के दौर के लिए उपस्थित हुए हैं, वे इन सरल चरणों का पालन करके परिणाम की जांच कर सकते हैं.

  • यूपीएससी की आधिकारिक साइट upsc.gov.in पर जाएं.

  • होम पेज पर उपलब्ध UPSC NDA & NA II फाइनल रिजल्ट 2019 लिंक पर क्लिक करें.

  • एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवार पीडीएफ फाइल पर क्लिक कर सकते हैं.

  • परिणाम की जांच करें और पीडीएफ फाइल से रोल नंबर और पेज डाउनलोड करें.

  • आगे की आवश्यकता के लिए उसी की हार्ड कॉपी रखें.

  • आधिकारिक नोटिस के अनुसार, सभी उम्मीदवारों की उम्मीदवारी अनंतिम है, उनके जन्मतिथि के समर्थन में अपेक्षित प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने के अधीन है और अधिक संबंधित विवरणों के लिए उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक साइट पर जा सकते हैं.

नोटिफिकेशन के मुताबिक़ कुल 415 सीटों पर दाखिला होना था. जिसमें से 370 सीटों पर नेशनल डिफेंस अकादमी और 45 सीटें पर नवल अकादमी(10+2 कैडेट इंट्री स्कीम) के लिए एडमिशन होना था. इसके लिए वे ही स्टूडेंट्स अपने आवेदन अप्लाई कर सकते है जो 12 इंटरमीडिएट परीक्षा पास की हो. वे भी इसके लिए पात्र होंगें जो 12वीं कक्षा में शामिल हो रहें हों बशर्ते एडमिशन के समय वे 12वीं की परीक्षा को पास कर लिया है.

आपको बता दें कि संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने नेशनल डिफेंस अकेडमी और नवल अकेडमी परीक्षा (II) 2019 के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन अगस्त में जारी किया था. इसके लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 7 अगस्त 2019 से शुरू गई थी. इच्छुक कैंडिडेट्स इस कोर्स में एडमिशन के लिए अपना ऑनलाइन आवेदन 3 सितंबर 2019 तक अप्लाई कर सकते थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें