40.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IIT Kanpur के गोल्ड मेडलिस्ट रह चुके हैं UPSC 2023 के टॉपर आदित्य श्रीवास्तव

UPSC 2023 Topper: यूपीएससी आईएएस टॉपर 2023 आदित्य श्रीवास्तव लखनऊ के रहने वाले हैं. उन्होंने आईआईटी कानपुर से बीटेक और एमटेक किया है.

UPSC 2023 Topper: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सेवा परीक्षा (CSE) 2023 के अंतिम परिणाम घोषित कर दिए हैं. आदित्य श्रीवास्तव ने परीक्षा में शीर्ष स्थान हासिल किया है, उनके बाद अनिमेष प्रधान ने अखिल भारतीय रैंक 2 हासिल की है, और डोनुरु अनन्या रेड्डी ने तीसरा रैंक पाया है.

UPSC 2023 Topper: गोल्ड मेडलिस्ट रह चुके हैं टॉपर आदित्य श्रीवास्तव

सोशल मीडिया पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, यूपीएससी आईएएस टॉपर 2023 आदित्य श्रीवास्तव उत्तर प्रदेश के लखनऊ के रहने वाले हैं. आदित्य श्रीवास्तव ने अपनी स्कूली शिक्षा सीएमएस लखनऊ की अलीगंज शाखा से पूरी की. वह 12वीं क्लास के टॉपर भी रह चुके हैं, आदित्य ने 12वीं क्लास में 95 फीसदी अंक हासिल किए हैं. वह बीटेक और एमटेक करने के लिए आईआईटी कानपुर गए और वहां से वह गोल्ड मेडलिस्ट हैं. उनके इंटरव्यू के मुताबिक, आदित्य ने में एक अमेरिकी इन्वेस्टमेंट बैंक गोल्डमैन सैक्स के लिए 15 महीने तक काम किया. अपने एक मॉक इंटरव्यू में, आदित्य ने कहा कि वह जमीनी स्तर पर काम करना चाहते हैं और सिस्टम का उत्थान करना चाहते हैं.

UPSC 2023 Topper: कहां देखें रिजल्ट

जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर परिणाम देख सकते हैं. परिणाम में उन उम्मीदवारों की पीडीएफ फाइल शामिल है जिन्होंने अपने रोल नंबर के साथ यूपीएससी सीएसई 2023 के लिए अर्हता प्राप्त की है. अंतिम मेरिट सूची उम्मीदवार के प्रारंभिक, मुख्य और व्यक्तित्व परीक्षण अंकों को मिलाकर बनाई जाती है.

UPSC CSE Final Result 2023 जारी, आदित्य श्रीवास्तव बने टॉपर

UPSC CSE Result 2023 के टॉप टेन में इतनी लड़कियां, प्रथम दो स्थान पर लड़कों का कब्जा

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई

यूपीएससी रिजल्ट 2023 जारी होने के बाद पीएम मोदी ने सोशल मीडिया के जरिए सफल छात्रों को बधाई दी है. प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, “मैं उन सभी को बधाई देता हूं जिन्होंने सिविल सेवा परीक्षा, 2023 को सफलतापूर्वक उत्तीर्ण किया है. उनकी कड़ी मेहनत, दृढ़ता और समर्पण रंग लाया है, जिससे सार्वजनिक सेवा में एक आशाजनक करियर की शुरुआत हुई है. उनके प्रयास भविष्य को आकार देंगे आने वाले समय में हमारे देश के लिए मेरी शुभकामनाएं.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें