1. home Hindi News
  2. career
  3. sarkari naukri 2021 uppsc exam date 2021 pcs many major examinations job news uttar pradesh cm yogi amh

Sarkari Naukri 2021 : यूपी में निकलेगी बंपर वैकेंसी ? आयोग तैयारी में जुटा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sarkari Naukri 2021
Sarkari Naukri 2021
Prabhat Khabar Graphics
  • कोरोना की चुनौतियों से निपटने के लिए पाठ्यक्रम तैयार करें विश्‍वविद्यालय

  • अप्रैल, मई और जून की कई बड़ी परीक्षाएं हुईं स्थगित

  • संशोधित कैलेंडर जारी करेगा उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग

Sarkari Naukri 2021/UPPSC exam date 2021: यदि आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए खास है. जी हां…कोरोना संक्रमण के मामले कम होने के साथ ही उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग अपना संशोधित कैलेंडर जारी करने का प्लान कर रहा है. आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण की वजह से अप्रैल, मई और जून की बड़ी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थी.

यदि आपको याद हो तो 17 अप्रैल को प्रस्तावित राजकीय डिग्री कॉलेज की प्रवक्ता स्क्रीनिंग परीक्षा 2020, 23 मई की प्रधानाचार्या/उप प्रधानाचार्य/सहायक निदेशक स्क्रीनिंग परीक्षा और 30 मई की सम्मिलित राज्य कृषि प्रारंभिक परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया गया था.

इसी तरह 13 जून को प्रस्तावित सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (पीसीएस) प्रारंभिक परीक्षा 2021 और सहायक वन संरक्षक (एसीएफ)/क्षेत्रीय वन अधिकारी (आरएफओ) प्रारंभिक परीक्षा 2021 स्थगित करने का निर्णय लिया गया था.

आयोग ने राजकीय इंटर कॉलेजों में प्रवक्ता (महिला/पुरुष) भर्ती के लिए 20 जून को होने जा रही प्रारंभिक परीक्षा भी टालने का काम किया था. लेकिन अब कोरोना के हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं. चुनावी साल होने की वजह से भी सरकार अधिक से अधिक भर्ती करने के मूड में नजर आ रही है. इसलिए आयोग भी जल्द भर्ती प्रक्रिया तेज करना चाह रहा है.

कोरोना की चुनौतियों से निपटने के लिए पाठ्यक्रम तैयार करें विश्‍वविद्यालय : इधर उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने उच्च शिक्षा के विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण और रोजगारोन्मुखी शिक्षा प्रदान करने के निर्देश देते हुए कहा कि विश्वविद्यालयों को नर्सिंग, फार्मेसी, बायो केमिस्ट्री तथा बायो टेक्नोलॉजी के नवीन पाठ्यक्रम तैयार करने चाहिए ताकि भविष्य में कोरोना जैसी महामारियों की चुनौती से निपटा जा सके.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें