1. home Home
  2. career
  3. ntpc recruitment 2021 national thermal power corporation recruitment vacancy for executive officer and various post no exam required salary over 70000 check how to apply sarkari naukri rrb recruitment sry

NTPC में निकली विभिन्न पदों पर नियुक्ति, बिना परीक्षा मिल सकती है नौकरी, ऐसे करें आवेदन

नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन (NTPC) ने कार्यकारी और वरिष्ठ कार्यकारी पदों के लिए कई रिक्तियों की घोषणा की है. एनटीपीसी की ओर से जारी इन पदों पर आवेदन के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार NTPC की आधिकारिक वेबसाइट ntpc.co.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
National Thermal Power Corporation Recruitment 2021
National Thermal Power Corporation Recruitment 2021
internet

नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन (NTPC) ने कार्यकारी और वरिष्ठ कार्यकारी पदों के लिए कई रिक्तियों की घोषणा की है. भारत सरकार के स्वामित्व वाली इलेक्ट्रिक यूटिलिटी कंपनी ने सूचित किया है कि इच्छुक उम्मीदवार एनटीपीसी की आधिकारिक वेबसाइट ntpc.co.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. एनटीपीसी की ओर से जारी इन पदों पर आवेदन के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार NTPC की आधिकारिक वेबसाइट ntpc.co.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों (NTPC Recruitment 2021) पर आवेदन करने की आखिरी 6 अगस्त 2021 है.

NTPC Recruitment 2021 : रिक्ति विवरण

  • एग्जीक्यूटिव – 19 पद

  • सीनियर एग्जीक्यूटिव- 3 पद

NTPC Recruitment 2021 : योग्यता

  • सीनियर एग्जीक्यूटिव (सोलर) – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम 60% अंकों के साथ किसी भी विषय में इंजीनियरिंग में डिग्री.

  • वरिष्ठ कार्यकारी (कंपनी सेक्रेटरी) – आईसीएसआई के सदस्य.

  • सीनियर एग्जीक्यूटिव (कॉर्पोरेट कम्युनिकेशन) – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री या कम्युनिकेशन एडवरटाइजिंग एंड कम्युनिकेशन मैनेजमेंट / पब्लिक रिलेशंस / मास कम्युनिकेशन / जर्नलिज्म में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा.

  • एग्जीक्यूटिव (क्लीन टेक्नोलॉजीज) – एनर्जी डोमेन में एम.टेक/पीएचडी के साथ कम से कम 60% अंकों के साथ किसी भी विषय में इंजीनियरिंग/टेक्नोलॉजी में डिग्री को प्राथमिकता दी जाएगी.

NTPC Recruitment 2021 : आयु सीमा

कार्यकारी पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. साथ ही सीनियर एग्जीक्यूटिव के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की उम्र 56 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए और एग्जीक्यूटिव क्लीन टेक्नोलॉजी के पद के लिए अप्लाई करने वाले कैंडिडेट की उम्र 56 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी.

NTPC Recruitment 2021 : ऐसे होगा सेलेक्शन

इन पदों पर उम्मीदवारों का सेलेक्शन इंटरव्यू के माधयम से होगा. इस वैकेंसी के लिए किसी भी पद पर कोई परीक्षा नहीं होगी. उम्मीदवारों को मेरिट लिस्ट के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें