1. home Home
  2. career
  3. nta neet exam 2021 postpone students demand in twitter online petition prt

NTA NEET Exam: नीट प्रवेश परीक्षा स्थगित! छात्रों ने किए ऑनलाइन याचिका पर हस्ताक्षर, बताया यह कारण

छात्रों ने एनटीए से मांग की है कि, नीट परीक्षा को अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर देना चाहिए. इसको लेकर ट्विटर पर परीक्षार्थी एग्जाम को स्थगित करने को लेकर कई पोस्ट कर रहे हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
NTA NEET Exam 2021
NTA NEET Exam 2021
File Photo
  • 12 सितंबर को नेशलन टेस्टिंग एजेंसी करा रहा है नीट की परीक्षा

  • छात्र कर रहे हैं एग्‍जाम की डेट आगे बढ़ाने की मांग

  • 14 सौ से अधिक छात्रों ने ऑनलाइन याचिका पर किए हस्ताक्षर

NTA NEET Exam 2021: क्या नीट 2021 की प्रवेश परीक्षा को स्थगित कर दिया जाएगा. नीट परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाने के लेकर 14 सौ से अधिक छात्रों ने एक ऑनलाइन याचिका पर हस्ताक्षर किए हैं. सोशल साइट ट्विटर पर भी #shiftNEETUG काफी ट्रेंड कर रहा है. बता दें, हजारों मेडिकल उम्मीदवारों ने ट्विटर (Twitter) पर नीट परीक्षा को स्थगित करने की मांग की है.

छात्रों की यह है दलील: इधर, परीक्षा स्थगित करने की मांग के पीछे छात्रों की दलील है कि, नीट की प्रवेश परीक्षा (NTA NEET Exam) कई राज्य और राष्ट्रीय स्तर की यूजी की प्रवेश परीक्षा और सीबीएसई की परीक्षाओं से टकरा रही है. ऐसे में नीट परीक्षा के कैंसिल हो जाने के छात्र परेशान होने से बचेंगे. छात्रों ने एनटीए से मांग की है कि, नीट परीक्षा को अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर देना चाहिए. इसको लेकर ट्विटर पर परीक्षार्थी एग्जाम को स्थगित करने को लेकर कई पोस्ट कर रहे हैं.

निर्धारित समय पर ही होगी परीक्षा: बता दें, नीट प्रवेश परीक्षा 12 सितंबर को ऑफलाइन मोड में होने वाली है. वहीं, राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने पहले ही साफ कर दिया है कि, नीट 2021 की परीक्षा अपने तय समय पर ही होगी. जबकि, परीक्षार्थी अपने ऑनलाइन याचिका के हवाले से प्रवेश परीक्षा स्थगित करने की मांग कर रहे हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यह मामला काफी ट्रेंड कर रहा है.

किन-किन परीक्षाओं मे है टकराव की स्थिति: गौरतलब है कि, सीबीएसई 12वीं की इम्प्रूवमेंट और कंपार्टमेंट परीक्षा और आईसीएआर एआईईईए यूजी 2021 (ICAR AIEEA UG 2021) परीक्षा होने वाली है. वहीं, नीट परीक्षा (NTA NEET Exam) के एक दिन बाद ही यानी 13 सितंबर को सीबीएसई 12वीं के गणित की इम्प्रूवमेंट और कंपार्टमेंट परीक्षा होनी है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें