1. home Home
  2. career
  3. neet 2021 admit card soon on neet nta nic in last minute revision tips and tricks check official website neet nta nic in latest update sry

NEET 2021: जल्द जारी होने वाला है नीट एग्जाम का एडमिट कार्ड, चेक करें लेटेस्‍ट अपडेट neet.nta.nic

नेशनल टेस्‍ट‍िंग एजेंसी (NTA) जल्‍द ही आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर नीट 2021 परीक्षा के लिये एडमिट कार्ड (NEET 2021 admit card) जारी कर सकती है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
NEET 2021 Admit Card soon on neet.nta.nic
NEET 2021 Admit Card soon on neet.nta.nic
instagram

NEET 2021 का एडमिट कार्ड अगले हफ्ते जारी किया जाएगा, क्योंकि राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने कहा है कि यह परीक्षा की तारीख से तीन दिन पहले जारी किया जाएगा. परीक्षा 12 सितंबर को होगी.

नीट 2021 (NEET 2021) का एडमिट कार्ड एजेंसी की आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in पर उपलब्ध होगा. जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए अपनी उम्मीदवारी दर्ज की है, वे अपने पंजीकरण विवरण का उपयोग करते हुए प्रवेश पत्र जारी होने पर डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड में उम्मीदवार का रोल नंबर, परीक्षा केंद्र संख्या और पता, प्रश्न पत्र माध्यम, रिपोर्टिंग/प्रवेश समय और नीट 2021 परीक्षा केंद्र के गेट बंद होने का समय दर्शाया जाएगा.

एडमिट कार्ड जारी होने के बाद, NEET 2021 परीक्षा के लिये रजिस्‍ट्रेश कराने वाले छात्र आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in पर जाकर हॉल टिकट (NEET 2021 admit card) डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिये छात्रों को एप्‍ल‍िकेशन नंबर, जन्‍म तिथि और सेक्‍योरिटी पिन की आवश्‍यकता होगी.

एनटीए ने कहा है कि “उम्मीदवार को एनटीए की वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा और दिए गए केंद्र पर परीक्षा के लिए तारीख और समय पर परीक्षा देनी होगी जैसा कि उनके एडमिट कार्ड में दर्शाया गया है. किसी भी उम्मीदवार को उसके / उसके एडमिट कार्ड में आवंटित तिथि और समय के अलावा परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होने की अनुमति नहीं दी जाएगी.”

एक बार एडमिट कार्ड डाउनलोड हो जाए तो तो उम्‍मीदवार उसमें अपना नाम और अन्‍य विवरण अच्‍छी तरह चेक कर लें और यह सुनिश्‍च‍ित कर लें कि कहीं उसमें कोई गलती तो नहीं है. कोरोना संक्रमण के कारण परीक्षा के दिन, एग्‍जाम सेंटर पर सुरक्षा की अतिरिक्‍त व्‍यवस्‍था की जाएगी, ताकि संक्रमण का खतरा ना रहे.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें