1. home Hindi News
  2. career
  3. ignou re registration 2021 ignou extends the last date of re registration check at official website sry

IGNOU Re-Registration 2021: इग्नू ने जनवरी सेशल के लिए रेजिस्ट्रेशन डेट बढ़ाई, ऐसे कर सकते हैं आवेदन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय की रेजिस्ट्रेशन डेट आगे बढ़ी
इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय की रेजिस्ट्रेशन डेट आगे बढ़ी
Instagram

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने सोमवार को जनवरी सत्र के लिए फिर से पंजीकरण की समय सीमा बढ़ाने की घोषणा की. जनवरी सत्र के लिए फिर से पंजीकरण करने की अंतिम तिथि 28 फरवरी, 2021 तक बढ़ा दी गई है. छात्र इग्नू में ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं.

प्रारंभ में, समय सीमा 15 जनवरी थी जिसे 31 जनवरी तक बढ़ा दिया गया था. अंतिम समय सीमा फिर से 15 फरवरी तक बढ़ा दी गई थी. अब, फिर से पंजीकरण करने की अंतिम तिथि 28 फरवरी तक बढ़ा दी गई है.

ऐसे करें इग्नू में री-रजिस्ट्रेशन 2021

इग्नू में री-रजिस्ट्रेशन के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट, ignou.ac.in को लॉगइन करें. उसके बाद होमपेज पर जाकर रजिस्टर ऑनलाइन सेक्शन में री-रजिस्ट्रेशन लिंक को क्लिक करें. क्लिक करते ही एक नया पेज खुलेगा. इस पेज पर सभी निर्देशों को अच्छी तरह से पढ़ें तत्पश्चात प्रोसीड फॉर री रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें. नए रजिस्ट्रेशन के लिए कैंडिडेट्स न्यू रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें. इस पर मांगी गई सभी जानकारी भरकर सबमिट करें.

सबमिट करते ही आपको लॉग इन और पास वार्ड मिल जाएगा. इसी यूजरनेम / लॉग इन और पासवर्ड की मदद से आप एप्लीकेशन फॉर्म में मांगी गई जानकारी भर कर फोटो व सिग्नेचर अपलोड कर सकेंगें. और परीक्षा शुल्क का भुगतान कर सकेंगें. छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे अपना सही मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी प्रदान करें क्योंकि इसका उपयोग उन्हें पुष्टि और अन्य महत्वपूर्ण अपडेट भेजने के लिए किया जाएगा। छात्रों को ऑनलाइन मोड के माध्यम से सेमेस्टर शुल्क का भुगतान करना होगा। अंतर्राष्ट्रीय प्रभाग के छात्र उनके लिए उपलब्ध ऑनलाइन भुगतान विकल्पों का उपयोग कर सकते हैं।

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें