1. home Hindi News
  2. career
  3. ibps postpones recruitment processes bank po bank clerk rrb po rrb clerk

IBPS Recruitment 2020: बैंक पीओ, क्लर्क सहित सभी सरकारी नौकरी की परीक्षाएं स्थगित, विस्तार से जानें निर्देश

By Shaurya Punj
Updated Date
बैंकिंग नौकरी भर्ती एजेंसी IBPS ने विभिन्न भर्ती प्रक्रियाओं को स्थगित कर दिया है
बैंकिंग नौकरी भर्ती एजेंसी IBPS ने विभिन्न भर्ती प्रक्रियाओं को स्थगित कर दिया है

COVID-19 महामारी के प्रकोप के कारण बैंकिंग नौकरी भर्ती एजेंसी IBPS ने विभिन्न भर्ती प्रक्रियाओं को स्थगित कर दिया है. कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण अभी बहुत सारी सरकारी नौकरी की प्रक्रिया को स्थगित कर दिया गया है. आईबीपीएस के अलावा यूपीएससी और एसएससी ने भी नियुक्ति पर फिलहाल रोक लगा दी है. जून 2020 में आईबीपीएस द्वारा आयोजित होने जा रही ग्रामीण बैंक की नियुक्ति प्रक्रिया पर भी संशय बन गया है.

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन (IBPS) के आधिकारिक पोर्टल पर प्रकाशित एक अधिसूचना में, एजेंसी ने कहा कि प्रोबेशनरी ऑफिसर, क्लर्क और स्पेशलिस्ट ऑफिसर जैसे विभिन्न पदों के लिए आवंटन की घोषणा आईबीपीएस के अगले आदेशों के बाद स्थगित हो गई है. संस्थान ने नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों से इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट (www.ibps.in) पर जाने के लिए भी कहा. आईबीपीएस द्वारा बताया गया है कि अप्रत्याशित परिस्थितियों के कारण, यानी, COVID-19 महामारी, CRP- PO / MT- IX, CRP - CLERKS - IX और CRP - SPL - IX के लिए अनंतिम आवंटन के परिणामों की घोषणा अगले आदेश तक स्थगित कर दी गई है.

IBPS प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO), जूनियर एसोसिएट्स (या क्लर्क), स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स (SO), ऑफिसर असिस्टेंट और ऑफिसर जैसे संबंधित बेकिंग संस्थानों में क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों या RRBs सहित देश में कार्यरत विभिन्न पदों पर भर्ती आयोजित करता है. आईबीपीएस में भर्ती प्रक्रिया में प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार शामिल हैं.

ऊपर सूचीबद्ध सभी परीक्षाओं के लिए, प्रारंभिक परीक्षा (जहां भी लागू हो) केवल प्रकृति में योग्य है और चयनित उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्ट चयन के बाद के दौर में उनके प्रदर्शन के आधार पर तैयार की जाती है.

इससे पहले, 23 मार्च को भी, संस्थान ने भर्ती प्रक्रिया को स्थगित करने की घोषणा की जब देश में कोरोनोवायरस का प्रकोप भारी पड़ने लगा. कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण अभी बहुत सारी सरकारी नौकरी की प्रक्रिया को स्थगित कर दिया गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें