1. home Hindi News
  2. career
  3. golden opportunity for 12th pass amazon india is giving 20 thousand jobs know how to apply

12वीं पास के लिए सुनहरा मौका, अमेजन इंडिया दे रही 20 हजार नौकरियां, जानें - कैसे करें अप्‍लाई

By Agency
Updated Date
twitter

नयी दिल्ली : देश इस समय कोरोना वायरस के संक्रमण से संकट में फंसा हुआ है. कोरोना महामारी न केवल लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है, बल्‍कि इसके कारण लोगों की आर्थिक स्‍थिति भी खराब होने लगी है. लोगों के काम-धंधे पर भी कोरोना का प्रभाव पड़ने लगा है. कोरोना के कारण देश तीन महीने से अधिक समय तक बंद रहा, वैसे में कई लोगों की नौकरी चली गयी, तो कई लोगों के रोजगार डूब गये. ऐसी संकट की घड़ी में भी ई-वाणिज्य कंपनी अमेजन इंडिया ने 20 हजार नौकरी देने की घोषणा की है.

रविवार को अमेजन इंडिया ने कहा कि वह भारत और अन्य देशों में उपभोक्ताओं की मदद के लिये ग्राहक सेवा संगठन में 20 हजार लोगों को अस्थायी आधार पर नौकरियां देने जा रही है.

कंपनी ने कहा कि ये नियुक्तियां उपभोक्ताओं की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिये की जा रही हैं. अगले छह महीनों में हैदराबाद, पुणे, कोयम्बटूर, नोएडा, कोलकाता, जयपुर, चंडीगढ़, मंगलुरु, इंदौर, भोपाल और लखनऊ में ये नियुक्तियां की जायेंगी.

कंपनी ने एक बयान में कहा कि अधिकांश पद अमेजन के 'वर्चुअल ग्राहक सेवा' कार्यक्रम का हिस्सा हैं. इसके तहत घर से काम करने की सुविधा दी जाती है. इनके लिये न्यूनतम शैक्षणिक अहर्ता 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होगी और अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु या कन्नड़ में दक्षता की आवश्यकता होगी.

ये लोग ई-मेल, चैट, सोशल मीडिया और फोन के माध्यम से उपभोक्ताओं को सेवाएं देंगे. अमेजन इंडिया के निदेशक (उपभोक्ता सेवा) अक्षय प्रभु ने कहा, हम लगातार उपभोक्ताओं की बढ़ती मांग को लेकर ग्राहक सेवा संगठन की जरूरतों को पूरा करने के लिये मूल्यांकन कर रहे हैं. हमारा अनुमान है कि अगले छह महीनों में ग्राहकों की संख्या बढ़ेगी.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें