1. home Home
  2. business
  3. zomatos delivery man will no longer knock on your door with groceries from september 17 know what is the main reason vwt

17 सितंबर से अब आपके दरवाजे पर ग्रॉसरी सामान लेकर दस्तक नहीं देगा जोमैटो का डिलीवरी मैन, जानिए क्या है कारण...

कंपनी के अनुसार, हमें विश्वास नहीं है कि मौजूदा मॉडल डिलीवर करने का सबसे अच्छा तरीका है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
जोमैटो का डिलीवरी मैन.
जोमैटो का डिलीवरी मैन.
फोटो : ट्विटर.

नई दिल्ली : अपने किचेन के लिए ऑनलाइन ग्रॉसरी सामानों की खरीद करने वालों के लिए एक जरूरी खबर है. सामानों की ऑनलाइन डिलीवरी देने वाली कंपनी जोमैटो के डिलीवरी मैन आगामी 17 सितंबर से आपके दरवाजे पर ग्रॉसरी का सामान लेकर दस्तक नहीं देंगे. इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि जोमैटो ने अपनी ग्रॉसरी डिलीवरी सर्विस को बंद करने का फैसला किया है. कंपनी का मानना है कि ग्रोफर्स में उसके निवेश से उसके शेयरधारकों के लिए इन-हाउस ग्रॉसरी प्रयासों की तुलना में बेहतर परिणाम मिलेंगे.

अपने ग्रॉसरी हिस्सेदारों को भेजे ई-मेल में जोमैटो ने कहा है कि हम अपने ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ सेवाएं देने और अपने कोरोबारी भागीदारों को सबसे बड़े विकास के अवसर देने में विश्वास करते हैं. हमें विश्वास नहीं है कि मौजूदा मॉडल डिलीवर करने का सबसे अच्छा तरीका है. ये हमारे ग्राहकों और कारोबारी भागीदारों के लिए है. इसलिए हम 17 सितंबर 2021 से अपनी पायलट ग्रॉसरी डिलीवरी सेवा को बंद करने का फैसला किया है.

कंपनी की ओर से अपने कारोबारी भागीदारों को भेजे गए ई-मेल में इस बात का भी जिक्र किया गया है कि स्टोर कैटलॉग बहुत गतिशील हैं और इन्वेंट्री स्तर अक्सर बदलते रहते हैं. इससे ऑर्डर की डिलीवरी में काफी अंतर हो गया है, जिससे ग्राहक अनुभव खराब हो गया है. उसी समय अवधि में एक्सप्रेस डिलीवरी मॉडल 15 मिनट से कम डिलीवरी के वादे और एकदम सही डिलीवरी दरों के साथ ग्राहकों को आकर्षित कर रहा है और तेजी से विस्तार कर रहा है. कंपनी के अनुसार, हमने महसूस किया है कि मार्केटप्लेस मॉडल में लगातार हाई सप्लाई दरों के साथ इस तरह के डिलीवरी वादे को पूरा करना बेहद मुश्किल है.

मीडिया की एक खबर के अनुसार, जोमैटो के प्रवक्ता ने कहा कि हमने अपने ग्रॉसरी डिलीवरी के पायलट सर्विस को बंद करने का फैसला किया है और अब तक हमारे प्लेटफॉर्म पर ग्रॉसरी की डिलीवरी के किसी अन्य रूप को चलाने की कोई योजना नहीं है. ग्रॉफर्स ने 10 मिनट की किराने में उच्च गुणवत्ता वाले उत्पाद बाजार को फिट पाया है और हमें विश्वास है कि कंपनी में हमारा निवेश हमारे शेयरधारकों के लिए हमारे इन-हाउस ग्रॉसरी प्रयास की तुलना में बेहतर परिणाम देगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें