1. home Hindi News
  2. business
  3. vijay mallya property bank can takeover mallya properties of rs 5600 crores from ed mallya loan default case prt

Bank Scam News: बैंक जब्त करेगा विजय माल्या की 5600 करोड़ की संपत्ति, जानिए कितना है पूरा बकाया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Vijay Mallya Bank Scam
Vijay Mallya Bank Scam
Social Media

Vijay Mallya, Bank Scam: किंगफिशर एयरलाइंस (Kingfisher Airline) के मालिक और फरार शराब कारोबारी (Liqueur Businessman) विजय माल्या (Vijay Mallya) की परेशानी और बढ़ गई है. बैंक धोखाधड़ी (Bank Scam) मामले में मुंबई की विशेष अदालत ने उनकी जब्त संपत्ति में से करीब 5600 करोड़ रुपये की संपत्ति बैंकों को सौंपने का आदेश दिया है. बता दें, धोखाधड़ी कर देश से फरार होने के बाद माल्या की संपत्ति ईडी ने जब्त कर ली थी. और उसे भगौड़ा घोषित कर दिया है.

पहले भी हो चुकी है संपत्ति जब्तः इससे पहले कोर्ट ने 1 जून को विजय माल्या की 1,411 करोड़ की प्रॉपर्टी बैंकों को देने का आदेश दिया था. उससे पहले 24 मई को माल्या की 4233 करोड़ रुपए बैंक को देने का आदेश दिया था.

बता दें, देश की सबसे बड़ी सरकारी बैंक एसबीआई के नेतृत्व में अन्य बैंक माल्या की संपत्ति पर कब्जा करेंगे. गौरतलब है कि माल्या पर एसबीआई सहित 17 बैंकों का 9 हजार करोड़ बकाया है.

कोर्ट ने कही ये बातः गौरतलब है कि, ईडी के पास माल्या की जब्त संपत्ति में से कोर्ट ने 5600 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति बैंकों को सौंपने का आदेश दे दिया है. लेकिन अभी भी कई हजार करोड़ बाकी हैं.

वहीं कोर्ट ने यह भी कहा है कि बैंक ने जो रकम दी है उससे बैंकों को कितना नुक्सान हुआ है, इसका आकलन भी नहीं किया जा सकता है. लेकिन बैंक ने जो नुक्सान का दावा किया है उसे काल्पनिक भी नहीं ठहराया जा सकता. बता दें, बैंकों की ओर से 6200 करोड़ नुकसान का दवा किया गया है.

लंदन में रह रहे हैं माल्याः गौरतलब है कि देश से भागकर विजय माल्या इन दिनों लंदन में रह रहे हैं. रातों रात देश से फरार हो जाने वाले माल्या को ईडी ने भगोड़ा घोषित किया हुआ है. ऐसे में कोर्ट का कहना है जिन बैंकों का पैसा लेकर माल्या फरार हुए हैं, वो देश की जनता का पैसा है. बैंक जब्त करेगा विजय माल्या की 5600 करोड़ की संपत्ति तथा Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें