1. home Hindi News
  2. business
  3. tcs employees will go to office only 3 days a week company has made record appointments prt

हफ्ते में तीन दिन ही ऑफिस जायेंगे TCS के कर्मचारी, जनवरी से लेकर मार्च कंपनी ने की है रिकॉर्ड नियुक्तियां

दो साल बाद टीसीएस के कर्मचारी ऑफिस जाना शुरू करेंगे. देश की दिग्गज आइटी कंपनी टीसीएस ने अपने कर्मचारियों को इसी महीने से ऑफिस बुलाने की घोषणा की है. कंपनी के कर्मचारियों की संख्या करीब छह लाख है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
TCS
TCS
Twitter

दो साल बाद टीसीएस के कर्मचारी ऑफिस जाना शुरू करेंगे. देश की दिग्गज आइटी कंपनी टीसीएस ने अपने कर्मचारियों को इसी महीने से ऑफिस बुलाने की घोषणा की है. कंपनी के कर्मचारियों की संख्या करीब छह लाख है. हालांकि, शुरुआत में सभी कर्मचारियों को काम करने के लिए दफ्तर नहीं बुलाया जायेगा. फिलहाल, टॉप लेवल के 50,000 अधिकारियों को ही दफ्तर बुलाया जायेगा, वो भी हफ्ते में सिर्फ तीन दिन के लिए. बाकी दो दिन उन्हें वर्क फ्रॉम होम की सुविधा पहले की तरह मिलती रहेगी.

टीसीएस के सीइओ और एमडी राजेश गोपीनाथन ने बताया कि इसी महीने यानी अप्रैल से ही कंपनी के सीनियर एसोसिएट्स दफ्तर आना शुरू कर देंगे. उन्होंने उम्मीद जतायी कि इस वर्ष के मध्य तक यानी जून-जुलाई तक 80 फीसदी कर्मचारी ऑफिस से काम करने लगेंगे.

उन्होंने बताया कि टीसीएस वित्त वर्ष 2022-23 में अपने कर्मचारियों की सैलरी में 6-8 फीसदी तक की बढ़ोतरी करेगी. पिछले वित्त वर्ष भी इतनी ही सैलरी बढ़ाई गई थी.

लिंक्डइन की रिपोर्ट, महिलाएं छोड़ रही हैं नौकरी : भारत में बड़ी संख्या में महिलाएं नौकरी छोड़ रही हैं या नौकरी छोड़ने पर विचार कर रही हैं. लिंक्डइन की एक रिपोर्ट से पता चलता है कि महामारी के प्रभाव के बाद 83% महिलाओं ने महसूस किया है कि वे अधिक लचीले ढंग से काम करना चाहती हैं.

72% कामकाजी महिलाएं ऐसी नौकरी को अस्वीकार कर रही हैं, जो उन्हें लचीले ढंग से काम करने की अनुमति नहीं देती हैं, जबकि 70% पहले ही नौकरी छोड़ चुकी हैं या नौकरी छोड़ने पर विचार कर रही हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें