32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Share Market: Wipro, Laurus Labs, Axis Bank, SRF, KIOCL, BoB समेत ये शेयर बाजार में भरेंगे दम, देखें लिस्ट

Stocks To Watch Today: सुबह 7.30 बजे गिफ्ट निफ्टी 0.15 प्रतिशत यानी 32 अंक ऊपर 21072.5 पर बना था. ऐसे में इक्विटी बेंचमार्क सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी बुधवार को ऊंची शुरुआत की उम्मीद कर रहे हैं.

Stocks To Watch Today: भारतीय शेयर बाजार में आज तेजी का दौर देखने को मिल रहा है. ग्लोबल मार्केट से अच्छे संकेत प्राप्त हो रहे हैं. सुबह 7.30 बजे गिफ्ट निफ्टी 0.15 प्रतिशत यानी 32 अंक ऊपर 21072.5 पर बना था. ऐसे में इक्विटी बेंचमार्क सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी बुधवार को ऊंची शुरुआत की उम्मीद कर रहे हैं. डॉव और एसएंडपी 500 रातोंरात क्रमशः 0.48 प्रतिशत और 0.46 प्रतिशत बढ़े, जबकि नैस्डैक कंपोजिट 0.70 प्रतिशत बढ़ा. आज रात अमेरिकी फेड दर के नतीजे से पहले एशियाई शेयरों में मिला-जुला रुख रहा. जापान का निक्केई 0.5 फीसदी चढ़ा. ऑस्ट्रेलिया का S&P/ASX 200 0.3 प्रतिशत ऊपर था. दक्षिण कोरिया में कोप्सी और हांगकांग में हैंग सेंग 0.6 फीसदी तक गिरे.

Also Read: Share Market: शेयर बाजार में थमा तेजी का दौर, सेंसेक्स 380 अंक लुढ़का, निफ्टी भी 20,900 के नीचे

विप्रो: इसने दुनिया की अग्रणी सामान्य बीमा कंपनियों में से एक, आरएसए के साथ एक नए समझौते पर हस्ताक्षर किए, ताकि बीमाकर्ता के क्लाउड में प्रवासन में तेजी लाने और एक स्केलेबल आईटी बुनियादी ढांचे का निर्माण करने में मदद मिल सके.

एक्सिस बैंक: मनीकंट्रोल के अनुसार, निजी इक्विटी दिग्गज बेन कैपिटल आज $444 मिलियन के नए ब्लॉक सौदे के माध्यम से ऋणदाता में एक और हिस्सेदारी बेचने की संभावना है. बेन कैपिटल से जुड़ी इकाइयां 1.1 फीसदी हिस्सेदारी बेचने पर विचार कर रही हैं.

लौरस लैब्स: लौरस लैब्स की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी लौरस सिंथेसिस को यूएस एफडीए द्वारा 4-12 दिसंबर के बीच विशाखापत्तनम के पास परवाड़ा, अनाकापल्ली में अपनी विनिर्माण सुविधा का निरीक्षण करने के बाद पांच टिप्पणियों के साथ एक फॉर्म 483 जारी किया गया है.

एसआरएफ: कंपनी ने कहा कि चार नए संयंत्रों में से दो को 225 करोड़ रुपये की कुल लागत पर चालू और पूंजीकृत किया गया है. यह 604 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत पर चार संयंत्र स्थापित करने और मौजूदा संयंत्र की क्षमता बढ़ाने के लिए पूंजीगत व्यय की इसकी पूर्व घोषणा से संबंधित है.

सीजीडी: गैस कंपनियों ने सरकार से कहा है कि वे उस समय अवधि को जाने बिना निवेश करने से सावधान हैं, जिसमें प्राकृतिक गैस को अर्थव्यवस्था में मुफ्त भूमिका की पेशकश की जाएगी.

बैंक ऑफ बड़ौदा: धन जुटाने पर विचार करने के लिए बैंक की पूंजी जुटाने वाली समिति 15 दिसंबर को बैठक करेगी.

KIOCL: कंपनी ने लौह-अयस्क फाइन की अनुपलब्धता के कारण अपने मैंगलोर संयंत्र में परिचालन को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है.

इंडियन बैंक: सार्वजनिक क्षेत्र के ऋणदाता ने 414.44 रुपये प्रति शेयर के न्यूनतम मूल्य पर एक योग्य संस्थान प्लेसमेंट (क्यूआईपी) जारी किया है. इश्यू प्राइस 15 दिसंबर को तय किया जाएगा.

शिल्पा मेडिकेयर: शिल्पा मेडिकेयर की यूनिट VI, बेंगलुरु को औषधीय मौखिक मुंह में घुलनशील फिल्में (वेफर्स) बनाने के लिए टीजीए, ऑस्ट्रेलिया से मंजूरी मिल गई है. यह अनुमोदन कंपनी को ऑस्ट्रेलिया में अपने मौखिक फिल्म उत्पादों के लिए अनुमोदन प्राप्त करने और विपणन करने में सक्षम बनाएगा.

फोर्स मोटर्स: फर्म के बोर्ड ने एक विशिष्ट सौर संयंत्र से सौर ऊर्जा खरीदने के लिए टाटा पावर रिन्यूएबल एनर्जी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी टीपी सूर्या में 12.2 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने की योजना को मंजूरी दे दी है, जिसे ओपन एक्सेस के तहत टीपी सूर्या द्वारा स्थापित किया जाएगा.

जम्मू और कश्मीर बैंक: धन उगाहने पर विचार करने के लिए बैंक की बोर्ड बैठक 14 दिसंबर को होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें