17.1 C
Ranchi
Tuesday, March 5, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Stock to Watch: Hero, NDMC, Paytm, PB Fintech और Bata समेत इन शेयरों पर होगी बाजार की नजर, तैयार कर लें लिस्ट

Stock to Watch Today: आज सुबह 8.00 बजे गिफ्ट निफ्टी सुस्त संकेत दे रहा है. सूचकांक आठ अंकों की गिरावट के साथ 21902 पर दिख रहा था. जबकि, एशिया के अन्य बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी और हांगकांग का हैंगसेंग बढ़त के साथ बंद हुए जबकि जापान का निक्की एवं चीन का शंघाई कम्पोजिट गिरावट में रहे.

Stock to Watch Today: पिछले छह साल में दूसरी बार हुआ जब भारतीय शेयर बाजार बजट वाले दिन गिर गया. वहीं, आज सुबह 8.00 बजे गिफ्ट निफ्टी सुस्त संकेत दे रहा है. सूचकांक आठ अंकों की गिरावट के साथ 21902 पर दिख रहा था. जबकि, एशिया के अन्य बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी और हांगकांग का हैंगसेंग बढ़त के साथ बंद हुए जबकि जापान का निक्की एवं चीन का शंघाई कम्पोजिट गिरावट में रहे. यूरोपीय बाजारों में मिला-जुला रुख था. ऐसे में आज बाजार की नजर इन शेयरों पर होगी.

Also Read: Paytm Share Price: पेटीएम का शेयर बेचने की मच गयी होड़, 20 प्रतिशत गिरा स्टॉक का भाव, जानें क्या है कारण

हीरो मोटोकॉर्प: दोपहिया वाहन निर्माता ने जनवरी में वाहन की बिक्री में 22% की वृद्धि दर्ज की, कुल 4,33,598 इकाइयाँ बेचीं. पिछले साल की इसी अवधि में कंपनी ने 3,56,690 यूनिट्स की बिक्री की थी. घरेलू बिक्री में 20% की वृद्धि देखी गई, जो पिछले महीने 4,20,934 इकाइयों तक पहुंच गई, जबकि पिछले वित्तीय वर्ष की समान अवधि में यह 3,49,437 इकाई थी.

Paytm: कंपनी ने गुरुवार को घोषणा की कि वह भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा उठाए गए कदमों को एक बड़ी बाधा मानती है. प्रतिक्रिया के रूप में, कंपनी परिचालन परिवर्तन शुरू कर रही है, और इस संक्रमण अवधि के दौरान, पेटीएम कुछ हफ्तों के लिए नए ऋणों की उत्पत्ति को अस्थायी रूप से निलंबित कर देगा.

महानगर गैस: गुरुवार को, शहर गैस वितरक ने यूनिसन एनवायरो प्राइवेट लिमिटेड में 100% हिस्सेदारी के अधिग्रहण की घोषणा की.

मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स: जहाज निर्माण कंपनी ने घोषणा की कि संजीव सिंघल को फरवरी 2024 से एक महीने की अवधि के लिए अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक की अतिरिक्त भूमिका के लिए नियुक्त किया गया है. वर्तमान में कंपनी के निदेशक (वित्त) के रूप में कार्यरत, संजीव सिंघल होंगे इस अवधि के दौरान अस्थायी रूप से अतिरिक्त जिम्मेदारियाँ संभालें.

एनएमडीसी: इस साल जनवरी में, राज्य के स्वामित्व वाली लौह अयस्क कंपनी ने 4.54 मिलियन मीट्रिक टन (एमटी) का रिकॉर्ड लौह अयस्क उत्पादन हासिल किया, जो पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में 8.09% की वृद्धि है. इसके अतिरिक्त, बिक्री में मजबूत वृद्धि देखी गई, जो साल-दर-साल 18.8% बढ़कर महीने के दौरान 4.56 मिलियन मीट्रिक टन तक पहुंच गई.

कैस्ट्रोल इंडिया: CY23 की चौथी तिमाही में, स्नेहक निर्माता ने ₹242 करोड़ का शुद्ध लाभ दर्ज किया, जो पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में 25.15% की महत्वपूर्ण वृद्धि है.

पीबी फिनटेक: विदेशी उद्यम पूंजी निवेशक क्लेमोर इन्वेस्टमेंट्स (मॉरीशस) पीटीई लिमिटेड ने पॉलिसीबाजार के संचालक में अपना निवेश छोड़ दिया है. इस निकास में ₹992.8 प्रति शेयर की औसत कीमत पर 1.2 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री और समान औसत कीमत पर 1.24 करोड़ शेयरों की बिक्री शामिल थी, कुल मिलाकर ₹2,425.4 करोड़.

डिक्सन टेक्नोलॉजीज: निरुपम सहाय ने लाइटिंग सॉल्यूशंस व्यवसाय के अध्यक्ष और सीओओ के पद से इस्तीफा दे दिया है, और यह इस्तीफा 31 जनवरी को व्यावसायिक घंटों की समाप्ति से प्रभावी है. इस बदलाव के मद्देनजर, अमित मित्तल ने जिम्मेदारी संभाली है कंपनी का लाइटिंग सॉल्यूशंस वर्टिकल 1 फरवरी से शुरू हो रहा है.

एमफैसिस: मध्य स्तरीय आईटी समाधान कंपनी ने 31 दिसंबर, 2023 को समाप्त तिमाही के लिए ₹373.6 करोड़ के समेकित शुद्ध लाभ का खुलासा किया, जो पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में 9.4% की गिरावट दर्शाता है. परिचालन से कंपनी के राजस्व में भी साल-दर-साल 4.8% की कमी देखी गई, जो कि ₹3,337.95 करोड़ थी.

बाटा: दिसंबर 2023 तिमाही में, कंपनी ने अपने समेकित शुद्ध लाभ में 30% की गिरावट दर्ज की, जो कि ₹58 करोड़ थी, जबकि पिछले वर्ष की समान अवधि में यह ₹83 करोड़ थी. बाजार की कमजोर मांग के बावजूद, परिचालन से कंपनी का राजस्व ₹903 करोड़ पर स्थिर रहा, जिसका श्रेय प्रीमियम श्रेणियों में वृद्धि को दिया गया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें