1. home Hindi News
  2. business
  3. stock market crash sensex slips more than 1100 points nifty down by more than 300 point prt

Stock Market: शेयर बाजार खुलते ही धड़ाम, Sensex-Nifty में भारी गिरावट, 1400 अंकों से ज्यादा गिरा सेंसेक्स

सोमवार को शेयर बाजार खुलते ही धड़ाम हो गया. कारोबारी हफ्ते के पहले ही दिन शेयर मार्केट में बड़ी गिरावट देखने को मिली है. आज बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स सूचकांक 1,130 अंक फिसलकर 57,209 के स्तर पर खुला. वहीं, निफ्टी सूचकांक 299 अंक टूटकर 17,176 के स्तर पर खुला.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
शेयर बाजार खुलते ही धड़ाम
शेयर बाजार खुलते ही धड़ाम
Twitter

Stock Market: चार दिनों की लंबी छुट्टी के बाद आज यानी सोमवार को शेयर बाजार खुलते ही धड़ाम हो गया. कारोबारी हफ्ते के पहले ही दिन शेयर मार्केट में बड़ी गिरावट देखने को मिली है. आज बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स सूचकांक 1,130 अंक फिसलकर 57,209 के स्तर पर खुला. वहीं, निफ्टी सूचकांक 299 अंक टूटकर 17,176 के स्तर पर खुला.

क्या है ताजा स्थिति: दिन के करीब 1 बजे पहले तक के करीब शेयर बाजार लाल निशान पर ही नजर आया. सेंसेक्स, निफ्टी 50, निफ्टी बैंक और निफ्टी मिडकैप सभी लाल निशान में कारोबार करते नजर आये. 12.45 बजे सेंसेक्स में 1417.10 अंकों की गिरावट देखी गई. वहीं, निफ्टी 375.00 अंकों के साथ कारोबार करता नजर आया. वहीं निफ्टी बैंक भी 827.00 अंकों की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है.

किन शेयरों के चढ़े भाव: आज के कारोबारी सत्र में कई शेयरों के भाव चढ़ते दिखे. लिस्ट में सबसे ऊपर सरकारी इकाई एनटीपीसी है. NTPC के शेयर के भाव में 4.12 फीसदी का उछाल देखने को मिला है. इसके अलावा टाटा स्टील के शेयर में बढ़त के साथ नजर आये. टाटा स्टील के शेयर में 28.50 रुपये की बढ़त दिखी. कोल इंडिया के शेयर के भाव भी चढ़े हुए नजर आये.

किन शेयरों के भाव गिरे: कारोबारी हफ्ते के पहले ही दिन कई बड़े शेयर धड़ाम हो गए हैं. सबसे ज्यादा गिरावट इंफोसिस के शेयर में दर्ज की गई है. इंफोसिस के शेयर में 6.67 फीसदी की गिरावट शुरुआती कारोबार में ही नजर आयी. इसके अलावा टेक महिंद्रा के शेयर के भाव गिरे हुए हैं. टेक महिंद्रा के शेयर 4.35 फीसदी की गिरावट देखी गई. प्राइवेट बैंकों में ICICI बैंक, HDFC बैंक के भाव गिरे. दिग्गज तकनीकी कंपनी विप्रो में भी गिरावट देखी गई.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें