1. home Home
  2. business
  3. spicejet passengers now can easily book taxis for in flight the airport know when the facility to be start vwt

अब एयरपोर्ट आने-जाने के लिए आसानी से टैक्सी बुक करा सकेंगे SpiceJet के यात्री, जानिए कब से शुरू होगी सुविधा?

अब आप एयरपोर्ट तक आने-जाने के लिए बड़ी ही आसानी से टैक्सी बुक करा सकेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
स्पाइसजेट की नई सुविधाएं.
स्पाइसजेट की नई सुविधाएं.
फोटो : ट्विटर.

मुंबई : अगर आप किफायती एयरलाइन स्पाइसजेट से सफर करने जा रहे हैं, तो आपके लिए एक जरूरी खबर है. अब आप एयरपोर्ट तक आने-जाने के लिए बड़ी ही आसानी से टैक्सी बुक करा सकेंगे. स्पाइसजेट ने गुरुवार को इस बात का ऐलान किया है कि उसके यात्री अब एयरलाइन के इन-फ्लाइट एंटरटेनमेंट प्लेटफॉर्म 'स्पाइसस्क्रीन' का इस्तेमाल करके अपनी उड़ान के दौरान एयरपोर्ट के बाहर जाने के लिए टैक्सी बुक कर सकते हैं.

12 अगस्त से दिल्ली में शुरू होगी सुविधा

नई सेवा पहले चरण में 12 अगस्त से दिल्ली हवाई अड्डे पर आने वाले यात्रियों के लिए उपलब्ध होगी. इसके बाद एयरलाइन मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद, गोवा, चेन्नई, कोलकाता, अहमदाबाद और पुणे सहित सभी प्रमुख एयरपोर्ट पर चरणबद्ध तरीके से इस सेवा का विस्तार करेगी.

यात्रियों को डिजिटली मिलेगा बुकिंग ओटीपी

एयरलाइन ने कहा कि घरेलू विमानन उद्योग में अपनी तरह की यह पहली पहल यात्रियों को टैक्सी ट्रांसफर क्षेत्र में आगमन के बाद अपने परिवहन के लिए इंतजार से बचने में मदद करेगी. यात्री के स्पाइसस्क्रीन पर टैक्सी बुक करने के बाद एयरपोर्ट पर आगमन के साथ उनके मोबाइल फोन पर एसएमएस, व्हाट्सएप और ऑटोमेटिक इनबाउंड कॉल की पुष्टि के माध्यम से टैक्सी बुकिंग ओटीपी संदेश मिलेगा.

यात्रियों को मिलेगी नकदी या ऑनलाइन पेमेंट की सुविधा

सबसे बड़ी बात यह है कि स्पाइस्क्रीन ग्राहकों को यात्रा के अंत में किसी भी भुगतान विकल्प (ऑनलाइन या नकद) के माध्यम से पेमेंट करने की सुविधा भी मुहैया कराएगा. स्पाइसजेट ने पिछले साल अगस्त में एक कॉम्प्लिमेंटरी इन-फ्लाइट एंटरटेनमेंट सिस्टम स्पाइसस्क्रीन की शुरुआत की थी, जिसे यात्रियों के स्मार्टफोन, टैबलेट या लैपटॉप जैसे उपकरणों से सीधे ऑनबोर्ड वायरलेस नेटवर्क से कनेक्ट करके एक्सेस किया जा सकता है.

टैक्सी बुक कराने पर किराए में छूट

एयरलाइन ने कहा कि वह टैक्सी बुक करने के लिए इस विकल्प का इस्तेमाल करने वाले यात्रियों को किराए में खास छूट भी देगी और किसी कारण से यात्री के टैक्सी में ना बैठने पर कोई कैंसलेशन शुल्क भी नहीं लेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें