1. home Hindi News
  2. business
  3. spicejet america flight service running central government permission

अब स्पाइसजेट से भी अमेरिका जा सकेंगे यात्री, केंद्र सरकार ने दी ये मंजूरी

By Agency
Updated Date
अब स्पाइसजेट से भी अमेरिका जा सकेंगे यात्री, केंद्र सरकार ने दी ये मंजूरी
अब स्पाइसजेट से भी अमेरिका जा सकेंगे यात्री, केंद्र सरकार ने दी ये मंजूरी
Twitter

प्राइवेट एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट अमेरिका के लिए उड़ान शुरू करेगी. स्पाइसजेट अब ‘भारत की अनुसूचित' विमानन कंपनियों में शामिल हो गई है. स्पाइसजेट देश की पहली बजट एयरलाइन है जो अमेरिका के लिए उड़ानों का परिचालन शुरू करने जा रही है. अभी सिर्फ राष्ट्रीय विमानन कंपनी एयर इंडिया ही भारत-अमेरिका मार्ग पर उड़ानों का परिचालन करती है.

गुरूवार को शेयर बाजारों को भेजी सूचना में स्पाइसजेट ने कहा कि उसे भारत की अनुसूचित एयरलाइन के रूप में मान्यता दी गई है और वह दोनों देशों के बीच सहमति वाली सेवाओं का परिचालन कर सकेगी. कंपनी ने कहा है कि वह भारत और अमेरिका के बीच हवाई सेवा करार के अनुरूप परिचालन करेगी. कोरोना वायरस महामारी की वजह से 22 मार्च से देश में अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक हवाई यात्री सेवाएं स्थगित हैं.

स्पाइसजेट के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने कहा कि भारत और अमेरिका के बीच परिचालन के लिए भारतीय अनुसूचित एयरलाइन का दर्जा मिलने से कंपनी अपने अंतरराष्ट्रीय विस्तार की योजना को अधिक बेहतर तरीके से बना सकेगी. उन्होंने कहा, ‘मैं हमेशा से यह मानता हूं कि प्रत्येक प्रतिकूल परिस्थिति में एक अवसर होता है और मौजूदा संकट में स्पाइसजेट ने उबरते हुए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.'

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें