25.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Share Market: Flair Writing, UltraTech, Kesoram, Whirlpool समेत इन शेयरों में दिखेगा एक्शन, अभी बना लें लिस्ट

Stock to Watch Today: गुरुवार को सरकार के द्वारा भारत के दूसरे Q2 के जीडीपी के आकड़े जारी कर दिया गया है. देश के जीडीपी ने तमाम अनुमान से ऊपर परफॉर्म किया है. इस बीच, सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शेयर बाजार में सुस्ती देखने को मिल सकती है.

Stock to Watch Today: भारतीय शेयर बाजार में नवंबर का महीना साल 2023 का सबसे ज्यादा मुनाफा देने वाला साल रहा है. इसके साथ ही, गुरुवार को सरकार के द्वारा भारत के दूसरे Q2 के जीडीपी के आकड़े जारी कर दिया गया है. देश के जीडीपी ने तमाम अनुमान से ऊपर परफॉर्म किया है. इस बीच, सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शेयर बाजार में सुस्ती देखने को मिल सकती है. सुबह 07.40 बजे गिफ्ट निफ्टी 20330.5 पर कारोबार कर रहा था. अमेरिकी बाजार मिश्रित रूप से बंद हुआ. डॉव जोन्स 1.5 प्रतिशत ऊपर और नैस्डैक लाल रंग में, हालांकि स्टॉक विशिष्ट गतिविधियों के कारण दिन के निचले स्तर से नीचे था. आज रात, यूएस फेड अध्यक्ष जेरोम पॉवेल के भाषण के साथ-साथ विनिर्माण और निर्माण डेटा पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा. एशिया के बाजार – कोस्पी लगभग एक प्रतिशत फिसल गए थे. निक्केई और ताइवान भी मामूली लाल निशान में थे. इस बीच निवेशकों की नजर इन शेयरों पर रहेगी.

फ्लेयर राइटिंग इंडस्ट्रीज: स्टॉक आज शेयर बाजार में अपनी शुरुआत करेगा, और ग्रे मार्केट प्रीमियम 25 प्रतिशत तक की लिस्टिंग लाभ का सुझाव देता है. कंपनी के IPO को जोरदार रिस्पॉन्स मिला और इसे 49.3 गुना सब्सक्राइब किया गया.

Also Read: Gold-Silver Price: सोने की कीमत ने बनाया रिकार्ड, चांदी भी पॉकेट से हुई बाहर, जानें आज का भाव

अल्ट्राटेक सीमेंट, केसोराम इंडस्ट्रीज: अल्ट्राटेक ने ऑल-स्टॉक डील में अपने सीमेंट व्यवसाय का अधिग्रहण करने के लिए केसोराम के साथ एक समझौता किया है.

JSW समूह: सज्जन जिंदल के नेतृत्व वाले समूह ने चीन के SAIC मोटर के साथ एक रणनीतिक संयुक्त उद्यम पर हस्ताक्षर करके ऑटोमोबाइल क्षेत्र में अपना प्रवेश किया है. संयुक्त उद्यम में जेएसडब्ल्यू की 35 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी.

रक्षा स्टॉक: रिपोर्ट्स के मुताबिक सरकार ने 2.23 ट्रिलियन रुपये की रक्षा अधिग्रहण परियोजनाओं को मंजूरी दी है.

व्हर्लपूल: अमेरिकी मूल कंपनी कर्ज को कम करने के लिए धन जुटाने के लिए अगले साल अपनी भारतीय शाखा, व्हर्लपूल ऑफ इंडिया में 24 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने की योजना बना रही है.

होनासा कंज्यूमर: कथित तौर पर अपने आईपीओ से पहले अपने उत्पादों के अतिरिक्त स्टॉक को अपनी ऑफ़लाइन आपूर्ति श्रृंखला के माध्यम से वितरित किया है. इस कदम के परिणामस्वरूप महाराष्ट्र और गोवा में वितरकों के पास लगभग 90 दिनों की इन्वेंट्री का माल है.

टाटा कॉफी: बोर्ड ने 450 करोड़ रुपये के निवेश पर अपनी वियतनाम स्थित पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी की क्षमता विस्तार को मंजूरी दे दी है.

पीवीआर आईनॉक्स: कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि अगले वित्त वर्ष में लगभग 500 करोड़ रुपये के निवेश से 150 नई स्क्रीन खोलने की योजना है. कंपनी वर्तमान में 23 संपत्तियों में 118 स्क्रीन चलाती है.

एच जी इंफ्रा इंजीनियरिंग: कंपनी की शाखा को ग्रीनफील्ड वाराणसी-रांची-कोलकाता राजमार्ग के निर्माण के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण से 1,303.11 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है.

आईटीडी सीमेंटेशन: आंध्र प्रदेश में सिविल और हाइड्रो-मैकेनिकल कार्य के लिए 1,001 करोड़ रुपये का अनुबंध जीता.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें