1. home Hindi News
  2. business
  3. sbi gave big relief to customers no need to go to t bank to deposit kyc documents rjh

एसबीआई ने ग्राहकों को दी बड़ी राहत, अब केवाईसी जमा कराने के लिए बाॅन्च जाने की जरूरत नहीं, ऐसे जमा करायें दस्तावेज...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
SBI
SBI
Twitter

KYC Updates : देश में जारी कोरोना संकट के बीच भारतीय स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों को बड़ी राहत दी है. कोरोना संक्रमण के भय से जो लोग बैंक नहीं आना चाहते, उनके लिए खुशखबरी यह है कि केवाईसी अपडेट कराने के लिए वे अब मेल या पोस्ट के जरिये अपना दस्तावेज जमा करा सकते हैं.

एक मई को एसबीआई ने ट्‌वीट किया-देश में कोरोना संकट और लाॅकडाउन को देखते हुए ग्राहकों को यह सुविधा दी जाती है कि वो अपना केवाईसी बिना बैंक की शाखा में जाये अपडेट करा सकते हैं. इसके लिए बैंक ने ग्राहकों के रजिस्टर्ड ईमेल आईडी और पोस्ट के जरिये दस्तावेज स्वीकार करने का निर्णय किया है.

बैंक द्वारा यह घोषणा किये जाने के बाद वैसे ग्राहक जो हाई रिस्क में हैं और जिन्हें हर दो साल में अपना केवाईसी जमा कराना होता है उन्हें आसानी होगी. साथ ही अन्य ग्राहकों को जो मीडियम रिस्क और लो रिस्क में हैं उन्हें भी केवाईसी जमा कराने में आसानी होगी.

स्टेट बैंक ने इस संबंध में गाइडलाइन जारी कर दी है और सभी शाखाओं को सूचित कर दिया है. साथ ही बैंक ने 31 मई को केवाईसी जमा करने की अंतिम तिथि घोषित नहीं की है. गौरतलब है कि कोरोना संकट के दौर में अभी कई राज्यों में लाॅकडाउन है वहीं कई राज्यों में पाबंदियों के साथ बैंक खुल रहे हैं.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें