1. home Home
  2. business
  3. sbi digital service including internet banking yono app and upi will be down during this next three days on 9th to 11th october daily for 120 minutes sry

SBI Alert: भारतीय स्टेट बैंक में है आपका अकाउंट तो हो जाएं सतर्क, कल से 3 दिन बंद रहेंगी ये बैंकिंग सर्विस

एसबीआई इंटरनेट बैंकिंग सेवाओं के उपयोगकर्ता दो दिनों के लिए कुल 120 मिनट की अवधि के लिए इंटरनेट बैंकिंग, योनो, योनो लाइट, यूपीआई जैसी विभिन्न सुविधाओं का उपयोग नहीं कर पाएंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
SBI digital service including internet banking yono app will be down during next three days
SBI digital service including internet banking yono app will be down during next three days
internet

देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने खाताधारकों को अलर्ट किया है. बैंक की यूपीआई सर्विस (UPI) और योनो ऐप (YONO App) भी तीनों दिन कुछ घंटे के लिए बाधित रहेगी. इससे एसबीआई के 44 करोड़ ग्राहकों को परेशानियां उठानी पड़ सकती हैं.

बंद रहेगी एसबीआई की ये सर्विस

दरअसल, एसबीआई ने ट्विटर पर कहा कि सिस्टम मेंटेनेंस के कारण 09, 10 और 11 अक्टूबर को बैंक की कुछ सेवाएं बंद रहेंगी. इन सेवाओं में इंटरनेट बैंकिंग, Yono, Yono Lite और UPI सर्विस शामिल होगी. देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक की सर्विस दो घंटों के लिए बंद रहेगी, जिसकी जानकारी खाताधारकों को पूर्व में दी गई है, ताकि वो अपन जरूरी काम को उसी तरह से निपटा सकें.

कब-कब प्रभावित रहेंगी ये सुविधाएं

9 अक्टूबर को रात्रि के 12:20 मिनट से 2:20 मिनट तक, 10 अक्टूबर और 11 अक्टूबर को रात के 11:20 से 1:20 तक इन सुविधाओं का लाभ ग्राहक नहीं उठा पायेंगे.

बता दें कि बैंक अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधा देने के लिए समय-समय पर अपग्रेड करता रहता है, जिससे ग्राहकों को डिजिटल सुविधाएं आसानी से मिल सके.इसस पहले एसबीआई ने 4 सितंबर, 6 अगस्त, 16 जुलाई, 16 जून और भी कई बार सर्वर मेंटिनेंस के कारण बैंकिंग सर्विस को कुछ घंटों के लिए बंद रखा है.

करीब 25 करोड़ लोगों को हो सकती है परेशानी

एसबीआई देश का सबसे बड़ा बैंक है. बैंक के पास अभी करीब 44 करोड़ ग्राहक हैं. एसबीआई की योनो सर्विस के 3.45 करोड़ रजिस्टर्ड यूजर हैं. हर रोज करीब 90 लाख यूजर एसबीआई योनो पर लॉग इन करते हैं. एसबीआई के पास यूपीआई के करीब 21 करोड़ यूजर हैं.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें