1. home Hindi News
  2. business
  3. sbi alerts its customers link aadhaar with pan card by march 31 rts

SBI ने अपने ग्राहकों को किया अलर्ट, 31 मार्च तक नहीं किया ये काम तो बैंकिंग सेवाएं हो सकती हैं बाधित

SBI ने अपने ग्राहकों को अलर्ट किया है. बैंक की तरफ दी गई जानकारी में सभी ग्राहकों को 31 मार्च 2022 तक पैन कार्ड को आधार से लिंक करने को कहा गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
State Bank of India
State Bank of India
Twitter

SBI alerts link Aadhaar with PAN card: देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों को अलर्ट किया है. बैंक की तरफ दी गई जानकारी में सभी ग्राहकों को 31 मार्च 2022 तक पैन कार्ड को आधार से लिंक करने को कहा गया है. ऐसा नहीं करने पर बैंकिंग सेवाओं को भी बंद किया जा सकता है. ग्राहकों को असुविधा ना हो इसलिए जल्द से जल्द खाते से जुड़े इस जरूरी काम को निपटाना जरूरी है.

31 मार्च 2022 का डेडलाइन

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के आधिकारिक ट्वीटर हेंडल से ट्वीट कर इसकी जानकारी दी गई है. इसमें ग्राहकों को सलाह देते हुए लिखा गया है कि किसी तरह की असुविधा से बचने और बैंकिंग सेवाओं का सुविधा बिना किसी रूकावट पाने के लए अपने आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक कर लें. बता दें कि ये ट्वीट बैंक ने फरवरी में किया था. इसमें 31 मार्च 2022 तक का डेडलाइन दिया गया है.. बैंक ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर भी इसे लेकर जानकारी साझा की थी. एसबीआई ने अपने ग्राहकों को आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक कराने और बैकिंग सुविधाओं सुचारू रूप से चालू रखने को कहा है. ऐसे में पैन को आधार से 31 मार्च 2022 से पहले लिंक करना अनिवार्य हो गया है.

बैंकिंग सेवाएं हो सकती है बाधित

वहीं, एसबीआई ग्राहकों के ऐसा नहीं करने पर भविष्य में लेनदेन संबंधी असुविधा हो सकती है. पैन कार्ड भविष्य में किसी भी लेनदेन के लिए उपयोगी नहीं रह जाएगा. इतना ही नहीं क्रेडिट कार्ड की सुविधा बिना किसी रूकावट के पाने के लिए आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक कराना जरूरी होगा. ऐसे में जितना जल्दी हो सके ग्राहक ये जरूरी काम जरूर निपटा लें.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें