1. home Hindi News
  2. business
  3. ril chairman mukesh ambani becomes richest man of asia again mtj

Forbes Real-Time Billionaire List: रिलायंस के मालिक मुकेश अंबानी फिर एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने

रिलायंस के मालिक मुकेश अंबानी एक बार फिर एशिया के सबसे अमीर शख्स बन गये हैं. रिलायंस के शेयरों में आयी तेजी की वजह से अडाणी समूह के मालिक गौतम अडाणी की संपत्ति मुकेश अंबानी की संपत्ति से कम रह गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुकेश अंबानी की संपत्ति 104.3 अरब डॉलर हुई
मुकेश अंबानी की संपत्ति 104.3 अरब डॉलर हुई
फाइल फोटो

Forbes Real-Time Billionaire List: रिलायंस इंडस्ट्रीज के सीएमडी मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) एक बार फिर एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गये हैं. उन्होंने अडाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडाणी (Gautam Adani) को पीछे छोड़ दिया है. अडाणी समूह के शेयरों में गिरावट और रिलायंस के शेयरों में आयी तेजी की वजह से यह उलटफेर हुआ है.

104.3 अरब डॉलर हुई मुकेश अंबानी की संपत्ति

रिलायंस (Reliance Industries Limited) की शेयरों में आयी तेजी के बाद मुकेश अंबानी की संपत्ति (Mukesh Ambani Net Worth) बढ़कर 104.3 अरब डॉलर हो गयी. फोर्ब्स रियल-टाइम बिलियनेयर लिस्ट (Forbes Real-Time Billionaire List) के मुताबिक, रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी की संपत्ति में 6.21 फीसदी यानी 6.1 अरब डॉलर की वृद्धि हुई. इसके साथ ही वह 104.3 अरब डॉलर नेटवर्थ के साथ एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गये.

रिलायंस के शेयरों में आयी है शानदार तेजी

रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में बीते कुछ दिनों से शानदार तेजी आयी है. दो हफ्ते में शेयर 14 फीसदी तक चढ़ चुका है. यही वजह है कि गौतम अडाणी को पीचे छोड़ मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गये. बता दें कि अडाणी समूह के शेयरों में शानदार तेजी आयी थी और इसकी वजह से गौतम अडाणी एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी से भी ज्यादा अमीर हो गये थे. अब उनसे यह ताज छिन गया है.

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स में मुकेश अंबानी आठवें नंबर पर

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स में मुकेश अंबानी आठवें नंबर पर हैं, जबकि गौतम अडाणी नौवें नंबर पर पहुंच गये हैं. फरवरी 2022 में गौतम अडाणी ने मुकेश अंबानी को पछाड़कर एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गये थे. उस वक्त वह दुनिया के छठे सबसे अमीर व्यक्ति बन गये थे. हालांकि, अडाणी एशिया के सबसे अमीर शख्स बन चुके थे, लेकिन मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज भारत की सबसे मूल्यवान कंपनी बनी रही.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें