1. home Home
  2. business
  3. rakesh jhunjhunwala portfolio stock 96 percent return jp morgan overweight on sail check target price mtj

Rakesh Jhunjhunwala के पोर्टफोलियो के इस शेयर ने एक साल में दिया 96 फीसदी का बंपर रिटर्न, निवेश का सुनहरा मौका

भारत के वारेन बफे कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला ने सरकारी कंपनी सेल के शेयर में निवेश किया है. जेपी मॉर्गन का अनुमान है कि सेल 50 फीसदी से ज्यादा रिटर्न देगा. किस शेयर में करें निवेश, यहां पढ़ें...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राकेश झुनझुनवाला की सेल में है 1.78 हिस्सेदारी
राकेश झुनझुनवाला की सेल में है 1.78 हिस्सेदारी
Twitter

Rakesh Jhunjhunwala Portfolio: नयी ऊंचाईयों को छूने के बाद शेयर बाजारों में इन दिनों अस्थिरता देखी जा रही है. खासकर कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron Variant) की वजह से बाजार की चाल थोड़ी बिगड़ी दिख रही है. भारत के शेयर बाजार भी इससे अछूते नहीं हैं.

शेयर मार्केट के संवेदी सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट से निवेशक निराश हैं. लेकिन, एक्सपर्ट कह रहे हैं कि पैसा बनाने का यह सुनहरा मौका है. कुछ चुनिंदा स्टॉक्स में निवेश करके इन्वेस्टर 50 फीसदी से ज्यादा रिटर्न कमा सकते हैं.

शेयर मार्केट के दिग्गज राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) ने जिन शेयरों में निवेश किये हैं और जहां निवेशकों के लिए कमाई का बढ़िया मौका है, वैसे शेयरों में एक है सेल. मेटल शेयर्स में निवेश के मौके बन रहे हैं. स्‍टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAIL) में खुद राकेश झुनझुनवाला ने निवेश किया है.

ब्रोकरेज फर्म जेपी मॉर्गन (JP Morgan) ने मेटल शेयर SAIL में निवेश करने की सलाह दी है. जेपी मॉर्गन ने सेल पर ‘ओवरवेट’ रेटिंग के साथ 165 रुपये का टारगेट दिया है. शेयर बाजार के ‘बिग बुल’ कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के पोर्टफोलियो का यह फेवरेट स्‍टॉक है.

SAIL के शेयरों ने पिछले एक साल में निवेशकों को अच्छा रिटर्न दिया है. इस शेयर में निवेश करने वालों का पैसा लगभग दो गुणा हो गया है. सेल ने एक साल में 96 फीसदी का रिटर्न दिया है. मई में सेल का शेयर 146 रुपये के अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गया था.

वर्ष 2021 की बात करें, तो सेल के शेयर में अब तक 45 फीसदी तक की तेजी देखी गयी है. JP Morgan ने सेल (SAIL Overweight) में 165 रुपये के टारगेट के साथ निवेश करने की सलाह की सलाह दी है. 7 दिसंबर को सेल के एक शेयर की कीमत 108 रुपये रही. ब्रोकरेज फर्म को उम्मीद है कि सेल के शेयर से निवेशकों को वर्तमान कीमत से 57 रुपये यानी करीब 53 फीसदी का और रिटर्न मिल सकता है.

भारत के वारेन बफे ने सेल में किया है इतना निवेश

स्‍टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAIL) के शेयर में बिग बुल राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) ने सितंबर तिमाही में अच्छी-खासी खरीदारी की. सेल में उन्होंने 0.4 फीसदी की अपनी हिस्‍सेदारी बढ़ायी. राकेश झुनझुनवाला की सेल में कुल होल्डिंग 1.8 फीसदी हो गयी है. 7 दिसंबर को उनके शेयरों का मूल्य 777.9 करोड़ रुपये रहा. भारत के वारेन बफे कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला के बारे में कहा जाता है कि रिटेल निवेशक उनके पोर्टफोलियो को देखकर शेयर बाजार की अपनी रणनीति बनाते हैं.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें