1. home Hindi News
  2. business
  3. rakesh jhunjhunwala backed metro brands sets ipo price medplus health services amh

मेडप्लस हेल्थ का IPO 13 दिसंबर को खुलेगा, मेट्रो ब्रांड्स के आईपीओ की कीमत के बारे में जानें

राकेश झुनझुनवाला के समर्थन वाली मेट्रो ब्रांड्स लिमिटेड ने दस दिसंबर को खुलने वाले अपने 1,368 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए मूल्य दायरा 485 से 500 रुपये प्रति शेयर रखा है.

By Agency
Updated Date
IPO of many companies
IPO of many companies
twitter

IPO Price News : यदि आप आईपीओ की खबरों में इंटरेस्‍ट रखते हैं तो यह खबर आपके लिए खास है. जी हां...दवा खुदरा श्रृंखला मेडप्लस हेल्थ सर्विसेज का 1,398 करोड़ रुपये का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) 13 दिसंबर को खुलेगा. कंपनी ने आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 780 से 796 रुपये प्रति शेयर रखा है.

इस संबंध में कंपनी ने मंगलवार को बताया कि तीन दिन तक चलने वाला आईपीओ 15 दिसंबर को बंद होगा तथा एंकर निवेशकों के लिए बोली दस नवंबर को खुलेगी. आईपीओ के तहत 600 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किये जाएंगे. इसके अलावा प्रवर्तक तथा मौजूदा शेयरधारक 798.30 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) करेंगे. कंपनी ने अपने ओएफएस आकार को 1,038.71 करोड़ रुपये से घटाकर 798.30 करोड़ रुपये कर दिया है; इस निर्गम में कंपनी के कर्मचारियों के लिए पांच करोड़ रुपये मूल्य के शेयर आरक्षित होंगे। कर्मचारियों को अंतिम निर्गम मूल्य से 78 रुपये प्रति शेयर की छूट भी मिलेगी.

मेट्रो ब्रांड्स ने आईपीओ का मूल्य दायरा 485-500 रुपये प्रति शेयर तय किया

इधर राकेश झुनझुनवाला के समर्थन वाली मेट्रो ब्रांड्स लिमिटेड ने दस दिसंबर को खुलने वाले अपने 1,368 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए मूल्य दायरा 485 से 500 रुपये प्रति शेयर रखा है. फुटवेयर खुदरा विक्रेता कंपनी ने मंगलवार को बताया कि उसका आईपीओ दस दिसंबर से शुरू होकर 14 दिसंबर तक खुला रहेगा. हालांकि एंकर निवेशकों के लिए बोली नौ दिसंबर को खुल जाएगी. इस आईपीओ के तहत 295 करोड़ रुपये के नये शेयर जारी किए जाएंगे.

इसके अलावा प्रवर्तक तथा अन्य शेयरधारक 2.14 करोड़ शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) करेंगे. इस आईपीओ के जरिये कंपनी के प्रवर्तक अपनी करीब 10 फीसदी हिस्सेदारी बेचेंगे। वर्तमान में कंपनी में प्रवर्तकों और प्रवर्तक समूह की 84 फीसदी हिस्सेदारी है. कंपनी ने आईपीओ का आधा हिस्सा योग्य संस्थागत खरीदारों, 15 फीसदी गैर-संस्थागत निवेशकों और 35 फीसदी खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित किया है. कंपनी इस आईपीओ के जरिये जुटाए जानी वाली रकम का इस्तेमाल मेट्रो, मोची, वॉकवे और क्रोक्स ब्रांड के तहत नये स्टोर खोलने के लिए करेगी। वर्तमान में कंपनी के देश के 36 शहरों में 598 स्टोर हैं. इनमें से 211 स्टोर पिछले तीन साल में खोले गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें