1. home Home
  2. business
  3. price of petrol and diesel increased know how much the price increased in your city pkj

फिर बढ़ गये पेट्रोल - डीजल के दाम, जानें आपके शहर में कितनी बढ़ी कीमत

यह सबसे लंबा दौर है. गुरुवार को ब्रेंट क्रूड 0.45 डॉलर की बढ़त के साथ 82.40 डॉलर प्रति बैरल पर है. डब्ल्यूटीआई क्रूड भी 0.57 डॉलर बढ़कर 78.87 डॉलर प्रति बैरल पर मौजूद है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
petrol diesel price
petrol diesel price
file

डीजल और पेट्रोल फिर महंगा हो गया है. पेट्रोल की कीमत में35 पैसे और डीजल की कीमत में 30 पैसे की बढ़ोतरी हुई है. शुक्रवार को भी पेट्रोल - डीजल की कीमत में इतनी ही बढ़ोतरी हुई थी. देश में लगातार बढ़ रही पेट्रोल - डीजल की कीमत में हुई बढ़ोतरी एक बड़ी चिंता का कारण बन रही है.

कीमतों में लगातार बढ़ोतरी का संभवत: यह सबसे लंबा दौर है. गुरुवार को ब्रेंट क्रूड 0.45 डॉलर की बढ़त के साथ 82.40 डॉलर प्रति बैरल पर है. डब्ल्यूटीआई क्रूड भी 0.57 डॉलर बढ़कर 78.87 डॉलर प्रति बैरल पर मौजूद है.

पेट्रोलियम कंपनियों - इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन, भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन ने क्रमश: 24 सितंबर और 28 सितंबर से डीजल एवं पेट्रोल की कीमतें बढ़ाने का सिलसिला फिर से शुरू कर दिया .

पिछले 12 दिनों में पेट्रोल की कीमत 2.70 रुपये बढ़ी है. पिछले मंगलवार से पेट्रोल की कीमतों में इजाफा दर्ज किया गया है. हफ्ते में दो दिन बीते बुधवार और इस सोमवार को इनके दाम स्थिर रहे. डीजल भी पिछले 11 दिनों में 3.85 रुपये तक महंगा हो गया है.

दिल्ली में पेट्रोल की कीमत रिकॉर्ड 103.84 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 109.83 रुपये प्रति लीटर हो गयी डीजल की कीमतें भी दिल्ली में 92.47 रुपये के रिकॉर्ड पर पहुंच गया है. मुंबई में यह 100 रुपये प्रति लीटर के करीब है.

अगर आप भी अपने शहर का भाव जानना चाहते हैं, तो घर बैठे एक एसएमएस के जरिये जान सकते हैं . आपको नंबर से 92249 92249 नंबर पर SMS भेजना है, जिसके बाद में उस दिन के लेटेस्ट रेट्स आपके पास मैसेज के रूप में आयेगा. मैसेज बॉक्स में जाकर आपको टाइप करना है. <स्पेस> पेट्रोल पंप डीलर का कोड लिखकर सेंट कर देना है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें