1. home Home
  2. business
  3. pm narendra modi to inaugurate bharatiya antariksha sangh on 11 october mtj

पीएम मोदी 11 अक्टूबर को करेंगे भारतीय अंतरिक्ष संघ का शुभारंभ

संस्थापक सदस्यों में भारती एयरटेल, लार्सन एंड टुब्रो, नेल्को (टाटा समूह), वनवेब, मैपमायइंडिया, वालचंदनगर इंडस्ट्रीज और अनंत टेक्नालॉजी लिमिटेड शामिल हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये जुड़ेंगे पीएम नरेंद्र मोदी
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये जुड़ेंगे पीएम नरेंद्र मोदी
File Photo

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 11 अक्टूबर को अंतरिक्ष और उपग्रह कंपनियों के संगठन भारतीय अंतरिक्ष संघ का शुभारंभ करेंगे. भारतीय अंतरिक्ष संघ (ISPA) ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. इस्पा ने बताया कि वह अंतरिक्ष और उपग्रह प्रौद्योगिकी (Space and Satellite Technology) में उन्नत क्षमताओं वाली घरेलू और वैश्विक कंपनियों का प्रतिनिधित्व करता है.

इसके संस्थापक सदस्यों में भारती एयरटेल, लार्सन एंड टुब्रो, नेल्को (टाटा समूह), वनवेब, मैपमायइंडिया, वालचंदनगर इंडस्ट्रीज और अनंत टेक्नालॉजी लिमिटेड शामिल हैं. अन्य प्रमुख सदस्यों में गोदरेज, ह्यूजेस इंडिया, अजिस्टा-बीएसटी एयरोस्पेस प्राइवेट लिमिटेड, बीईएल, सेंटम इलेक्ट्रॉनिक्स और मैक्सर इंडिया शामिल हैं.

इस्पा के महानिदेशक एके भट्ट ने एक बयान में कहा, ‘माननीय प्रधानमंत्री के शुभारंभ समारोह में शामिल होने और भारत के अंतरिक्ष उद्योग (Space Industry of India) के विकास और हमारे देश को अंतरिक्ष क्षेत्र में एक वैश्विक नेतृत्वकर्ता बनाने के लिए उनके दृष्टिकोण पर आगे बढ़कर हम वास्तव में सम्मानित महसूस कर रहे हैं.’

एलएंडटी-नेक्स्ट के वरिष्ठ कार्यकारी उपाध्यक्ष (रक्षा) जयंत पाटील को इस्पा का पहला अध्यक्ष नियुक्त किया गया है, जबकि भारती एयरटेल के मुख्य नियामक अधिकारी राहुल वत्स उपाध्यक्ष बनाए गए हैं. पूरा आयोजन डिजिटल प्लेटफॉर्म पर होगा. पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कार्यक्रम में शामिल होंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें