1. home Home
  2. business
  3. petrol price may be hike by three rupees in crude oil price crosses 75 dollar per barrel rjh

तीन रुपये तक महंगा हो सकता है पेट्रोल! कच्चे तेल की कीमत 75 डॉलर प्रति बैरल के पार

अगर कच्चे तेल की कीमत इसी रफ्तार में रही तो जल्दी ही पेट्रोल की कीमत में तीन रुपये तक की वृद्धि हो सकती है. यह आम आदमी के लिए बड़ा झटका होगा क्योंकि वह पहले ही महंगाई के बोझ तले दबा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Petrol price
Petrol price
Twitter

देश में पेट्रोल की कीमत सौ रुपये प्रति लीटर के आसपास है, जबकि कई शहरों में पेट्रोल की कीमत सौ रुपये से अधिक है. ऐसे में कच्चे तेल की कीमत में वृद्धि होने से ग्राहकों पर अतिरिक्त बोझ पड़ सकता है क्योंकि कच्चे तेल की कीमत पर ही पेट्रोल का मूल्य निर्धारित होता है.प्राप्त जानकारी के अनुसार कच्चे तेल का बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड सोमवार को 75 डॉलर प्रति बैरल के स्तर तक पहुंच गया.

जानकारों का मानना है कि अगर कच्चे तेल की कीमत इसी रफ्तार में रही तो जल्दी ही पेट्रोल की कीमत में तीन रुपये तक की वृद्धि हो सकती है. यह आम आदमी के लिए बड़ा झटका होगा क्योंकि वह पहले ही महंगाई के बोझ तले दबा है.

पिछले महीने से अगर तुलना करें तो कच्चे तेल की कीमत में काफी वृद्धि हो गयी है. एक महीने पहले कच्चे तेल की कीमत 69.03 डॉलर प्रति बैरल था, जो अब 75.34 डॉलर प्रति बैरल हो गया है. जानकारों का कहना है कि कच्चे तेल की मांग बढ़ी है, जिसकी वजह से उसकी कीमत में इजाफा हुआ है.

दिल्ली सहित देश के सभी बड़े शहरों में पेट्रोल की कीमत सौ रुपये से अधिक है, जबकि अन्य शहरों में भी पेट्रोल की कीमत सौ रुपये के आसपास है. दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 101.19 रुपये जबकि डीजल की कीमत 88.62 रुपये प्रति लीटर है. मुंबई में पेट्रोल की कीमत 107.26 रुपये व डीजल की कीमत 96.19 रुपये प्रति लीटर है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें