1. home Hindi News
  2. business
  3. petrol diesel price hike pakistan imran khan attacks pakistan govt praises india check petrol diesel todays rate amh

Petrol-Diesel Price Hike: पेट्रोल-डीजल 30 रुपये हुआ महंगा, इमरान खान ने पाकिस्‍तानी सरकार को कोसा

पाकिस्‍तान के वित्त मंत्री मिफ्ताह इस्माइल ने मीडिया से बात करते हुए पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की. उन्होंने कहा था कि नयी कीमतें आधी रात से लागू हो जाएंगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Petrol-Diesel Price Hike
Petrol-Diesel Price Hike
prabhat khabar/demo pic

Petrol-Diesel Price Hike: पिछले दिनों जहां भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमत पर केंद्र की मोदी सरकार ने राहत दी थी. वहीं अब पेट्रोलियम को लेकर जो पड़ोसी देश पाकिस्‍तान से खबर आ रही है वो हैरान कर देने वाली है. जी हां...पाकिस्तान सरकार ने पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में 30 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि करने का फैसला किया है जो पूरे देश में लागू हो चुका है. इसके बाद पेट्रोल 179.85 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 174.15 रुपये प्रति लीटर पाकिस्‍तान के लोगों को मिल रहा है. वहीं केरोसिन 155.95 रुपये प्रति लीटर पाकिस्‍तान के लोगों को खरीदना पड़ रहा है.

वित्त मंत्री मिफ्ताह इस्माइल ने की घोषणा

पाकिस्‍तान के वित्त मंत्री मिफ्ताह इस्माइल ने मीडिया से बात करते हुए पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की. उन्होंने कहा था कि नयी कीमतें आधी रात से लागू हो जाएंगी. इससे एक दिन पहले कतर में पाकिस्तान सरकार और अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के बीच आर्थिक सहायता को लेकर हुई बातचीत बेनतीजा रही थी.

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की प्रतिक्रिया

पाकिस्तान में पेट्रोलियम उत्पादों पर हुई बढ़ोतरी के बाद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने मौजूदा सरकार पर कटाक्ष करते हुए भारत की तारीफ की है. उन्होंने सोशल मीडिया पर मामले को लेकर प्रतिक्रिया दी है. इमरान खान ने ट्विटर पर ईंधन की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी को लेकर ट्वीट किया. उन्होंने लिखा है कि पाकिस्‍तान में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 20% यानी 30 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गयी है. इसके साथ विदेशी आकाओं के सामने आयातित सरकार की अधीनता के लिए कीमत चुकाना शुरू कर रहा है. इतिहास पर गौर करें तो यह अब तक की सबसे बड़ी बढ़ोतरी है. रूस से 30 फीसदी सस्ते तेल के लिए अक्षम और असंवेदनशील सरकार ने हमारे सौदे को आगे नहीं बढ़ाने से अवरोध डाला.

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत की तारीफ की

पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने रूस से तेल खरीदने के लिए भारत की रणनीति की सराहना की. इस संबंध में उन्होंने ट्वीट किया कि पाकिस्‍तान के विपरीत, भारत, अमेरिका का जोकि रणनीतिक सहयोगी है, वह रूस से सस्ता तेल खरीद रहा है. इसका लाभ भारत की जनता को हो रहा है. अब हमारे देश को एक और भारी नुकसान उठाना पड़ेगा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें