1. home Hindi News
  2. business
  3. medplus health services ipo opens today know band price gmp and other details vwt

Medplus Health IPO: आज मेडप्लस हेल्थ का खुलने वाला है आईपीओ, जानिए बैंड प्राइस, जीएमपी और अन्य डिटेल्स

गंगादि मधुकर रेड्डी ने वर्ष 2006 में मेडप्लस की स्थापना की थी, जो कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर हैं.आज मेडप्लस हेल्थ का खुलने वाला है आईपीओ.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
फार्मेसी रिटेल चेन मेडप्लस का आज खुलेगा आईपीओ.
फार्मेसी रिटेल चेन मेडप्लस का आज खुलेगा आईपीओ.
फोटो : ट्विटर.

Medplus Health Services IPO : शेयर बाजार में आज सोमवार को फार्मा सेक्टर में फार्मेसी रिटेल चेन कंपनी मेडप्लस हेल्थ सर्विसेज का सार्वजनिक आरंभिक निर्गम (आईपीओ) खुलने वाला है. इससे निवेशकों को इसके शेयर के जरिए कमाई करने का अच्छा मौका मिलेगा. मेडप्लस हेल्थ सर्विसेज आईपीओ का सब्सक्रिप्शन 13 दिसंबर से 15 दिसंबर तक खुला रहेगा.

कंपनी ने तय किया शेयर का प्राइस बैंड ( मेडप्लस )

बता दें कि फार्मेसी रिटेल चेन कंपनी मेडप्लस हेल्थ सर्विसेज कंपनी ने अपनी 1,398 रुपये की शुरुआती शेयर सेल के लिए 780-796 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है. इस आईपीओ में 600 करोड़ रुपये के नए इक्विटी शेयर और प्रमोटर तथा मौजूदा शेयरधारकों के 798 करोड़ रुपये के शेयरों के लिए बिक्री पेशकश (ओएफएस) शामिल है. नए इश्यू से मिली धनराशि को कंपनी की सब्सिडियरी आप्टिवल की वर्किंग कैपिटल से जुड़ी जरूरतों को पूरा करने में इस्तेमाल किया जाएगा.

2006 में स्थापित हुई थी मेडप्लस हेल्थ कंपनी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गंगादि मधुकर रेड्डी ने वर्ष 2006 में मेडप्लस की स्थापना की थी, जो कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर हैं. मेडप्लस वित्त वर्ष 2021 में ऑपरेशन से रेवेन्यू और मार्च, 2021 तक स्टोर्स की संख्या के आधार पर भारत की दूसरी सबसे बड़ी फार्मेसी रिटेलर है. यह फार्मास्युटिकल और वेलनेस प्रोडक्ट्स व होम और पर्सनल केयर प्रोडक्ट्स जैसे एफएमसीजी गुड्स सहित कई तरह के प्रोडक्ट्स की पेशकश करती है. प्रमोटर्स गंगादि मधुकर रेड्डी, एजाइलमेड इन्वेस्टमेंट्स और लोन फुरो इन्वेस्टमेंट्स के पास कंपनी की 43.16 फीसदी हिस्सेदारी है.

लॉकडाउन में कंपनी चेन से जुड़े थे 350 स्टोर

मीडिया से बातचीत करते हुए कंपनी के संस्थापक गंगादि मधुकर रेड्डी ने अभी हाल ही में कहा था कि कंपनी ग्रोथ उसकी सेल्स और हर साल जुड़ने वाले स्टोर्स की संख्या पर निर्भर करती है. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के बावजूद बीते साल हमने 350 स्टोर जोड़े थे और इस साल कोरोना की दूसरे लहर में दो महीने के लॉकडाउन के बावजूद पहली छमाही में हमने 350 स्टोर जोड़े थे. इसका मतलब है कि हम इस साल 700 नए स्टोर जोड़ लेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें