1. home Home
  2. business
  3. lpg booking now you will be able to get indane lpg connection through just one missed call know how vwt

LPG Booking : अब आप केवल एक मिस्ड कॉल के जरिए हासिल कर सकेंगे एलपीजी का कनेक्शन, जानिए कैसे?

अगर आपको इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) से एलपीजी कनेक्शन चाहिए, तो आपको बस एक मोबाइल नंबर पर मिस्ड कॉल देना होगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
एक मिस्ड कॉल पर कनेक्शन.
एक मिस्ड कॉल पर कनेक्शन.
फोटो : ट्विटर.

LPG Booking Latest News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को उत्तर प्रदेश के महोबा से उज्ज्वला योजना 2.0 को लॉन्च करेंगे. उसके पहले सार्वजनिक क्षेत्र की इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने एक मिस्ड कॉल पर एलपीजी कनेक्शन देने का ऐलान किया है. अगर आपको इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) से एलपीजी कनेक्शन चाहिए, तो आपको बस एक मोबाइल नंबर पर मिस्ड कॉल देना होगा. इसके साथ ही, मौजूदा ग्राहक रजिस्टर्ड फोन नंबर के जरिये ‘मिस्ड कॉल' देकर एलपीजी सिलेंडर भराने की बुकिंग कर सकते हैं.

आईओसी के चेयरमैन एसएम वैद्य ने सोमवार को देश में कहीं भी नए एलपीजी कनेक्शन उपलब्ध कराने के लिए ‘मिस्ड कॉल' सेवा शुरू की. कंपनी की ओर से सोमवार को जारी बयान के अनुसार, उन्होंने ग्राहकों के लिए उनके घर पर दो सिलेंडर वाला कनेक्शन (डीबीसी) उपलब्ध कराने की सुविधा का भी उद्घाटन किया.

5 किलो वाले सिलेंडर का ले सकते हैं दूसरा कनेक्शन

कंपनी की इस पहल के तहत, जिन ग्राहकों के पास एक सिलेंडर कनेक्शन है, उन्हें डिलिवरी करने वाले कर्मी दो सिलेंडर वाले कनेक्शन में तब्दील करने का विकल्प देंगे. इसमें रुचि रखने वाले ग्राहक जरूरत के समय उपयोग के लिए 14.2 किलो के सिलेंडर की बजाए 5 किलो के सिलेंडर का भी विकल्प चुन सकते हैं.

इस नंबर पर मिस्ड कॉल देकर ले सकते हैं कनेक्शन

बयान के अनुसार, आईओसी ने सभी घरेलू ग्राहकों को इंडेन के नए एलपीजी कनेक्शन का लाभ उठाने के लिए अपनी मिस्ड कॉल सुविधा का विस्तार किया है. देश भर के संभावित ग्राहक नया कनेक्शन लेने के लिए- 8454955555 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं. फिलहाल, आईओसी यह सुविधा प्रदान करने वाली एकमात्र तेल विक्रेता कंपनी है.

इंडेन के ग्राहकों को होगी सुविधा

देश भर के ग्राहकों के लिए पहल शुरू करते हुए वैद्य ने कहा कि सबसे व्यापक ग्राहक आधार वाली कंपनी के लिए हमारा निरंतर प्रयास रहा है कि आज के अनुभव को कल के अनुभव से बेहतर बनाना है. हम लगातार प्रौद्योगिकी का उपयोग कर इंडेन ग्राहकों के लिए अत्याधुनिक सुविधाओं की पेशकश कर रहे हैं.

ग्रामीणों और बुजुर्गों को होगी सुविधा

देश भर में गैस सिलेंडर भराने की बुकिंग और चुनिंदा बाजारों में नए कनेक्शन के लिए मिस्ड कॉल की सुविधा जनवरी 2021 में शुरू की गई थी. इस पहल से ग्राहकों के लिए समय की बचत होगी और नए कनेक्शन के लिए रजिस्ट्रेशन करना आसान तथा बिना किसी खर्च के होगा. उन्होंने कहा कि इससे खासकर बुजुर्ग ग्राहकों और गांव में रहने वाले लोगों को लाभ होगा.

ऐसे करें अपने बिल का भुगतान

ग्राहक भारत बिल भुगतान प्रणाली (बीबीपीएस), इंडियन ऑयल वन ऐप या पोर्टल https://cx.indianoil.in के माध्यम से एलपीजी भराने के लिए बुकिंग और भुगतान कर सकते हैं. बयान के अनुसार, ग्राहक व्हाट्सऐप (7588888824), एसएमएस/आईवीआरएस (7718955555), या यहां तक ​​कि एलेक्सा के माध्यम से अमेजन और पेटीएम के जरिये भी गैस भराने की बुकिंग और भुगतान कर सकते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें