1. home Hindi News
  2. business
  3. karan bajwa appointed managing director of google cloud india

IBM के पूर्व प्रबंध निदेशक अब गूगल में भी संभालेंगे ये बड़ी जिम्मेदारी

By Sameer Oraon
Updated Date
गूगल ने करन बाजवा को भारत में अपने क्लाउड व्यवसाय गूगल क्लाउड का प्रबंध निदेशक नियुक्त किया है
गूगल ने करन बाजवा को भारत में अपने क्लाउड व्यवसाय गूगल क्लाउड का प्रबंध निदेशक नियुक्त किया है
Twitter

नयी दिल्ली : गूगल ने करन बाजवा को भारत में अपने क्लाउड व्यवसाय गूगल क्लाउड का प्रबंध निदेशक नियुक्त किया है. बाजवा इससे पहले आईबीएम में काम कर चुके हैं. सर्च इंजन कंपनी ने बुधवार को एक बयान में कहा कि बाजवा के पास गूगल क्लाउड की आय बढ़ाने और बाजार परिचालन की जिम्मेदारी होगी.

इसमें गूगल क्लाउड प्लेटफॉर्म और जी सूट शामिल हैं. गूगल क्लाउड के क्षेत्रीय बिक्री केंद्र, सहयोगी और ग्राहक इंजीनियरिंग संगठन भी उनके अधीन होंगे. बाजवा गूगल क्लाउड को स्थानीय डेवलपर प्रणाली से जोड़ने की दिशा में भी काम करेंगे.

गूगल क्लाउड के एशिया-प्रशांत के प्रबंध निदेशक रिक हार्शमैन ने कहा कि बाजवा इस उद्योग क्षेत्र में बड़ा अनुभव रखते हैं. उनका सफल संगठन और कारोबार चलाने का रिकॉर्ड रहा है.

बड़ी जिम्मेदारी मिलने के बाद करन बाजवा ने कहा कि मैं नई चुनौती के लिए बेहद उत्साहित हैं और मैं भारत में Google की वैश्विक गति को बढ़ाने के लिए तत्पर हूं. क्लाउड कंप्यूटिंग तकनीक का आधुनिकीकरण और विकास के लिए पैमाने लगभग हर कंपनी के सीईओ और सीआईओ के एजेंडे पर है. और Google क्लाउड मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है. हर संगठन अपने डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म में तेजी से बदलाव लाता है.

आपको बता दें कि तीन दशकों से ज्यादा का नेतृत्व अनुभव रखने वाले करन बाजवा इससे पहले आईबीएम कंपनी की भी प्रबंध निदेशक का पद भार संभाल चुके हैं. IBM से पहले, उन्होंने नौ वर्षों तक Microsoft के साथ काम किया. इसके साथ ही साथ उन्होंने भारत और सिंगापुर में सिस्को सिस्टम्स के साथ भी काम किया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें