1. home Home
  2. business
  3. it portal glitches infosys ceo salil parekh says income tax portal stabilising close to near two crore returns filed smb

इन्फोसिस के सीईओ सलिल पारेख बोले- नए आयकर रिटर्न पोर्टल में लगातार हो रहा सुधार, 1.9 करोड़ रिटर्न दाखिल

IT Portal Glitches इनकम टैक्स विभाग की नई वेबसाइट पर दिक्कतों को लेकर आलोचना झेलने वाली इन्फोसिस के CEO सलिल पारेख ने बुधवार को जानकारी देते हुए कहा कि उनकी कंपनी द्वारा विकसित नए पोर्टल में लगातार सुधार हो रहा है. उन्होंने कहा कि नए पोर्टल पर अबतक 1.9 करोड़ रिटर्न दाखिल किए जा चुके हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नए आयकर रिटर्न पोर्टल में लगातार हो रहा सुधार: सलिल पारेख
नए आयकर रिटर्न पोर्टल में लगातार हो रहा सुधार: सलिल पारेख
प्रतीकात्मक फोटो.

IT Portal Glitches इनकम टैक्स विभाग की नई वेबसाइट पर दिक्कतों को लेकर आलोचना झेलने वाली इन्फोसिस के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) सलिल पारेख ने बुधवार को जानकारी देते हुए कहा कि उनकी कंपनी द्वारा विकसित नए पोर्टल में लगातार सुधार हो रहा है. उन्होंने कहा कि नए पोर्टल पर अबतक 1.9 करोड़ रिटर्न दाखिल किए जा चुके हैं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इन्फोसिस के सीईओ सलिल पारेख ने आगे कहा कि करदाताओं की चिंताओं को लगातार दूर किया जा रहा है. सलिल पारेख ने दूसरी तिमाही के लिए कंपनी के नतीजों की घोषणा के बाद कहा कि हम आयकर प्रणाली में निरंतर सुधार देख रहे हैं. मंगलवार तक हमारे पास 1.9 करोड़ से अधिक रिटर्न थे, जो नई प्रणाली का उपयोग करके दाखिल किए गए हैं. वहीं, आज आयकर रिटर्न फॉर्म 1 से 7 सभी काम कर रहे हैं.

सलिल पारेख ने कहा कि अधिकांश वैधानिक फॉर्म सिस्टम पर उपलब्ध है. हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि ये तकनीकी गड़बड़ियां कब तक पूरी तरह से दूर हो जाएंगी और पोर्टल पर सभी सुविधाएं कर रिटर्न फाइल करने वालों के लिए उपलब्ध होंगी. इन्फोसिस के सीईओ सलिल पारेख ने उल्लेख किया कि 3.8 करोड़ उपयोगकर्ताओं ने विभिन्न लेनदेन पूरे किए हैं और हर दिन दो से तीन लाख रिटर्न दाखिल किए जा रहे हैं.

बता दें कि नए ई-फाइलिंग पोर्टल को 7 जून, 2021 को शुरू किया गया था. पोर्टल के शुरू होने के दिन से ही करदाताओं और पेशेवरों ने इसके कामकाज में गड़बड़ियों और कठिनाइयों की रिपोर्ट की थी. इसे विकसित करने के लिए जानी-मानी कंपनी इंफोसिस को वर्ष 2019 में ही ठेका दिया गया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें