1. home Hindi News
  2. business
  3. irctc news updates rail minister piyush goyal will launch the upgraded website of irctc tomorrow now tickets will be booked instantly to the omline or apps vwt

IRCTC की अपग्रेडेड वेबसाइट कल लॉन्च करेंगे रेल मंत्री पीयूष गोयल, अब फटाफट ऑनलाइन बुक हो जाएगा टिकट

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
कल आईआरसीटीसी की नई वेबसाइट होगी लॉन्च.
कल आईआरसीटीसी की नई वेबसाइट होगी लॉन्च.

IRCTC News Updates : इंडियन रेलवे रोजाना कुछ न कुछ नया मुकाम हासिल कर रहा है. कई बार तो वह कुछ काम एडवांस में भी कर देती है. इसी सिलसिले में इंडियन रेलवे ने ई-टिकटिंग वेबसाइट आईआरसीटीसी (IRCTC) भी एडवांस हो रही है. रेलवे इस वेबसाइट को लगातार बेहतर कर रही है, ताकि लोगों को और बेहतर अनुभव दिया जा सके और टिकट बुकिंग में दिक्कतें ना आएं.

रेलवे ने आईआरसीटीसी की वेबसाइट को एक बार फिर से अपग्रेड किया है. नई अपग्रेडेड वेबसाइट का लोकार्पण 31 दिसंबर 2020 को रेल मंत्री पीयूष गोयल करेंगे. पीयूष गोयल का यह कार्यक्रम दोपहर 12 बजे आयोजित किया जाएगा.

हालांकि, यह बात दीगर है कि इंडियन रेलवे की तरफ से आईआरसीटीसी की वेबसाइट में किए गए बदलाव के बारे में किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन यह निर्धारित है कि नई वेबसाइट बेहतर होगी. 31 दिसंबर को अपग्रेडेड वेबसाइट आने के बाद यह भी साफ हो जाएगा कि कौन से बदलाव किए गए हैं.

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बीते शुक्रवार को ही आईआरसीटीसी की वेबसाइट को अपग्रेड करने के लिए चल रहे काम की समीक्षा करने के बाद इसकी जानकारी दी थी. उन्होंने कहा था कि आईआरसीटीसी की ई-टिकटिंग वेबसाइट और ऐप पर यात्रियों द्वारा टिकट बुकिंग में आसानी के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध होंगी. यह काफी सरल होगा और तेज स्पीड के साथ यात्री टिकट बुक कर सकेंगे. भारतीय रेलवे ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि भारतीय रेलवे अपनी ई-टिकटिंग वेबसाइट में यूजर पर्सनलाइजेशन और फैसिलिटी को बढ़ाने के लिए काम कर रहा है.

posted By : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें