1. home Hindi News
  2. business
  3. irctc launches flight ticket booking service getting attractive offers know how to use aml

IRCTC ने शुरू की फ्लाइट टिकट बुकिंग सेवा, मिल रहे हैं आकर्षक ऑफर, ऐसे करें इस्तेमाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Book flights on IRCTC Air for best deals and offers Also.
Book flights on IRCTC Air for best deals and offers Also.
symbolic file photo
  • अब आईआरसीटीसी से फ्लाइट की टिकट भी होगी बुक.

  • बुकिंग पर मिल रहे हैं कई आकर्षक ऑफर और फ्री बीमा.

  • वेबसाइट के साथ-साथ आईआरसीटीसी के ऐप से भी होगी बुकिंग.

IRCTC Latest Update नयी दिल्ली : भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम लिमिटेड (IRCTC) ने रेलवे के साथ-साथ अब फ्लाइट टिकट बुकिंग सेवा शुरू कर दी है. आईआरसीटीसी ने अपने ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी है. आईआरसीटीसी ने बताया कि इसके माध्यम से टिकटों की बुकिंग पर बेस्ट डील दी जा रही है. इसके साथ ही पैसेंजर्स को यात्रा के दौरान 50 लाख का बीमा मुफ्त दिया जा रहा है.

आईआरसीटीसी ने ट्वीट किया कि अगर आप अपने वैलेंनटाइन के साथ कोई रोमांटिक ट्रिप की तैयारी कर रहे हैं. तो आईआरसीटीसी एयर पर फ्लाइट टिकटों की बुकिंग करें और बेहतरीन ऑफर्स का फायदा उठाएं. आगे कहा गया है कि आईआरसीटीसी के माध्यम से टिकटों की बुकिंग पर सबसे कल केवल 50 रुपये सुविधा शुल्क लिया जाता है और 50 लाख रुपये तक की यात्रा बीमा मुफ्त दी जा रही है.

आईआरसीटी के वेबसाइट पर जाकर वहां से फ्लाइट टिकटों की बुकिंग की जा सकती है. साथ ही अगर आप स्मार्टफोन यूजर हैं तो आईआरसीटीसी का ऐप भी डाउनलोड कर सकते हैं. ऐप के माध्यम से भी टिकटों की बुकिंग की जा सकती है. आधिकारिक वेबसाइट पर टिकटों की बुकिंग के लिए आपको पहले लॉग इन करना होगा. उसके बाद अपनी यात्रा का विवरण भरना होगा.

वेबसाइट पर लॉग इन करने के बाद जहां से फ्लाइट पकड़नी है वहां का और जहां जाना है वहां का विवरण भरना होगा. उसके बाद तिथि का चुनाव करना होगा कि आपको कब यात्रा करनी है. कई तिथियों के नीचे निम्नतम किराया लिखा होता है. उसके बाद सर्च फ्लाइट के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. उसके बाद आपके सामने कई फ्लाइट्स की जानकारी आ जायेगी.

अब आप इसमें से किसी भी फ्लाइट का चयन कर लें. बुक टिकट के ऑप्शन पर क्लिक करें. अब पैसेंजर्स की डिटेल्स भरनी होगी. उसके बाद पेमेंट का ऑप्शन आयेगा. आप क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, ऑनलाइन बैंकिंग, यूपीआई आदि से पेमेंट कर अपनी टिकट बुक कर सकते हैं. अब आप अपनी टिकट का डाउनलोड कर सकते हैं. वैसे आपके रजिस्टर्ड ईमेल पर भी एक टिकट मेल कर दिया जायेगा.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें