1. home Hindi News
  2. business
  3. international travel open now flights will be able to fly from india to these countries ban removed pkj

अब भारत से इन देशों के लिए भर सकेंगे उड़ान, हटा प्रतिबंध

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
international travel open
international travel open
FILE

अगर आप अंतरराष्ट्रीय यात्रा की योजना बना रहे हैं तो अगले हफ्ते से विदेश यात्रा के लिए इन जगहों की फ्लाइट उड़ान भरने को तैयार है. देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आयी है. संक्रमण के मामलों में आयी गिरावट ने लोगों को मौका दिया है अपने परिवार वालों के साथ कहीं यात्रा करने, किसी अच्छी जगह घूमकर आने का. अगर आप देश के बाहर की यात्रा करना चाहते हैं तो अगले हफ्ते से भारतीय पर्यटकों को शानदार मौका मिल रहा है.

अगले हफ्ते से भारतीय पर्यटक गैर जरूरी यात्रा कर सकेंगे. जिन देशों ने अब भारत से आने वाली उड़ानों को इजाजत दी है उनमें कनाडा, मालदीव, जर्मनी शामिल हैं. अब इन देशों में आप आसानी से यात्रा कर सकेंगे .

कनाडा की स्वास्थ एजेंसी ने घोषणा कर दी है कि अब यात्रा की इजाजत दी गयी है लेकिन इसके साथ कई शर्त हैं. देश के स्थानीय निवासियों, रिश्तेदार, अस्थायी श्रमिक और स्टूडेंट्स को यह इजाजत मिली है. जो भी यात्री यहां पहुंचेंगे उन्हें 72 घंटे के भीतर कोरोना की रिपोर्ट जमा करनी होगी. साथ ही उन्हें ही यात्रा की इजाजत मिलेगी जिन्होंने वैक्सीन ले ली है हालांकि कोवैक्सीन और स्पुतनिक वी वैक्सीन को अभी मंजूरी नहीं मिली तो ऐसे लोग जिन्होंने यह वैक्सीन ली है वो यात्रा नहीं कर सकेंगे.

जर्मनी ने भी भारत के साथ- साथ पांच देशों पर लगाया प्रतिबंध हटा लिया है. यहां भी वैक्सीन की अनिवार्यता होगी साथ ही कोरोना रिपोर्ट भी देनी होगी इसके अलावा जर्मनी आने पर खुद को क्वारंटीन रखना होगा. न देशों ने यात्रा की इजाजत दी है उनमें मालदीव का भी नाम शामिल है. यहां भी आरटीपीसीआर रिपोर्ट का होना अनिवार्य है. 15 जुलाई से मालदीव के लिए यात्रा भर सकेंगे. ना रिपोर्ट दिखाने पर मालदीव में खुद को क्वारंटीन करने की जरूरत नहीं पड़ेगी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें