1. home Hindi News
  2. business
  3. inflation may affect the demand of all categories prt

टाटा कंज्यूमर ने कहा- मुद्रास्फीति से हो सकती है सभी श्रेणियों की मांग प्रभावित

भू-राजनीतिक तनाव, आपूर्ति श्रृंखला की चुनौतियां, और कच्चे तेल तथा कई अन्य वस्तुओं में तेजी के चलते मुद्रास्फीति लगातार बढ़ रही है, जो सभी श्रेणियों में मांग को प्रभावित कर सकती है

By Agency
Updated Date
मुद्रास्फीति
मुद्रास्फीति
pti

टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने सोमवार को कहा कि मौजूदा परिचालन माहौल काफी उतार-चढ़ाव भरा है और मुद्रास्फीति के बने रहने से सभी श्रेणियों में मांग प्रभावित हो सकती है.उन्होंने वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में शेयरधारकों को संबोधित करते हुए कहा कि इस अनिश्चित माहौल में इन ‘‘अल्पकालिक बाधाओं'' का मुकाबला करने के लिए कंपनी मजबूत निष्पादन और दक्षता बनाए रखने पर ध्यान केंद्रित करेगी.

चंद्रशेखरन ने कहा, ‘‘भू-राजनीतिक तनाव, आपूर्ति श्रृंखला की चुनौतियां, और कच्चे तेल तथा कई अन्य वस्तुओं में तेजी के चलते मुद्रास्फीति लगातार बढ़ रही है, जो सभी श्रेणियों में मांग को प्रभावित कर सकती है.'' उन्होंने कहा, ‘‘इस अनिश्चित माहौल में हम अल्पकालिक बाधाओं का मुकाबला करने के लिए मजबूत निष्पादन, दक्षता बनाए रखने पर जोर देंगे तथा अवसरों का लाभ उठाने पर ध्यान केंद्रित करेंगे.

चंद्रशेखरन टाटा समूह की होल्डिंग फर्म टाटा संस के चेयरमैन भी हैं.उन्होंने कहा कि महामारी और हाल ही में, भू-राजनीतिक तनाव से पैदा हुई चुनौतियों के चलते लोगों, अर्थव्यवस्थाओं और व्यवसायों पर व्यापक रूप से असर पड़ा और आर्थिक वातावरण अस्थिर हुआ है.उन्होंने कहा कि इन अभूतपूर्व चुनौतियों का मुकाबला करने के लिए हमें नए तरीकों से सोचना होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें