1. home Hindi News
  2. business
  3. indian railways news irctc news latest update howrah mumbai and howrah ahmedabad special trains to run daily now people of jharkhand will get benefit in festive season of chhath durga puja deepawali trains connecting jharkhand bengal mtj

Indian Railways News/IRCTC: झारखंड व बंगाल के लिए खुशखबरी! अब हर दिन चलेंगी मुंबई मेल व अहमदाबाद एक्सप्रेस, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Indian Railways News/IRCTC: अभी सप्ताह में सिर्फ तीन दिन चल रहीं थीं मुंबई मेल व अहमदाबाद एक्सप्रेस.
Indian Railways News/IRCTC: अभी सप्ताह में सिर्फ तीन दिन चल रहीं थीं मुंबई मेल व अहमदाबाद एक्सप्रेस.

Indian Railways News/IRCTC: कोलकाता/रांची (जे कुंदन) : त्योहारी सीजन और यात्रियों की भीड़ को देखते हुए दक्षिण पूर्व रेलवे ने 02810/02809 हावड़ा-मुंबई सीएसएमटी स्पेशल और 02834/02833 हावड़ा-अहमदाबाद स्पेशल ट्रेनों को प्रतिदिन चलाने का फैसला लिया है. ये दोनों ट्रेनें अभी सप्ताह में तीन दिन ही चल रही हैं. ये दोनों ट्रेनें मंगलवार (6 अक्टूबर, 2020) से टाटानगर स्टेशन पर रुकेंगी.

दक्षिण पूर्व रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार, 02810/02809 हावड़ा-मुंबई सीएसएमटी-हावड़ा स्पेशल 6 अक्टूबर, 2020 को हावड़ा से और 8 अक्टूबर, 2020 को मुंबई से प्रतिदिन खुलेगी. वहीं, 02834/02833 हावड़ा-अहमदाबाद स्पेशल-हावड़ा स्पेशल 7 अक्टूबर को हावड़ा से और 10 अक्टूबर से अहमदाबाद से प्रतिदिन रवाना होगी. ये दोनों ट्रेनें अप व डाउन में टाटानगर व चक्रधरपुर स्टेशन पर रुकेंगी. हावड़ा-मुंबई सीएसएमटी-हावड़ा स्पेशल ट्रेनें से सोने के दाम में गिरावट से जुड़ी हर News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

इन दो ट्रेनों के शुरू हो जाने से कोलकाता से झारखंड आने वालों के साथ-साथ यहां से ओड़िशा समेत अन्य राज्यों की ओर जाने वाले यात्रियों को भी काफी लाभ होगा. टाटानगर और चक्रधरपुर एवं इसके आसपास के लोग कोलकाता की भी यात्रा आराम से कर सकेंगे.

दूसरे चरण में टाटा-यशवंंतपुर, टाटा-अमृतसर एवं तीसरे चरण में टाटा-दानापुर, हावड़ा-टिटलागढ़ इस्पात एक्सप्रेस, हावड़ा-साईंनगर शिरडी और हावड़ा-आनंदविहार एक्सप्रेस का परिचालन शुरू किया जायेगा. चौथे चरण में टाटा-हावड़ा के बीच स्टील एक्सप्रेस का परिचालन शुरू होगा. दूसरे से चौथे चरण तक चरणवार ट्रेनों के परिचालन की तिथि की घोषणा जल्द की जायेगी.

कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से जब देश भर में लॉकडाउन लगाया गया, तो देश की तमाम ट्रेनों का परिचालन भी रोक दिया गया. फलस्वरूप ये ट्रेनें भी बंद हो गयीं थीं. हालांकि, अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने के बाद सरकार ने कुछ ट्रेनों को चलाने की अनुमति दी. उसी अनुमति के तहत ये ट्रेनें सप्ताह में तीन दिन चल रहीं थीं.

अब जबकि दुर्गा पूजा, दशहरा, दीपावली और छठ जैसे अहम पर्व आने वाले हैं, तो इन ट्रेनों में भीड़ बढ़ने का अनुमान है. इसलिए दक्षिण पूर्व रेलवे ने इन ट्रेनों के फेरे बढ़ाने का फैसला किया है. दक्षिण पूर्व रेलवे ने रेलवे बोर्ड को झारखंड से कई और ट्रेनों का परिचालन शुरू करने की अनुमति देने का प्रस्ताव भेजा है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें