1. home Hindi News
  2. business
  3. idfc bank intrest rate fixed deposit fd change know new rates fd intrest

अब इस बैंक ने किया Interest Rate में बदलाव, FD अकाउंट पर दें रहे 7.5 प्रतिशत का ब्याज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अब इस बैंक ने किया Interest Rate में बदलाव,  FD अकाउंट पर दें रहे 7.5 प्रतिशत का ब्याज
अब इस बैंक ने किया Interest Rate में बदलाव, FD अकाउंट पर दें रहे 7.5 प्रतिशत का ब्याज
Prabhat Khabar

प्राइवेट बैंक आईडीएफसी बैंक ने अपने फिक्स्ड डिपॉजिट रेट में बदलाव किया है. नये दर के अनुसार बैंक अब एफडी पर 3% से 7% तक ब्याज देगी. बता दें कि नया दर 27 जुलाई से लागू है. बैंक ने बताया कि एफडी के लिए शॉर्ट टर्म और लॉन्ग टर्म प्लान भी किया जा सकता है.

मनी कंट्रोल की रिपोर्ट के अनुसार आईडीएफसी बैंक अपने ग्राहकों को शर्ट टर्म एफडी पर 3% तक ब्याज देगी, जबकि 15-29 दिन पर 4% ब्याज देगी. बैंक ने बताया कि एक साल से अधिक के मैच्योर पॉलिसी पर 7% का ब्याज दिया जाएगा.

वरिष्ठ नागरिकों को अधिक ब्याज- आईडीएफसी बैंक भारत का पहला बैंक है, जो वरिष्ठ नागरिकों को एफडी कराने पर अतिरिक्त ब्याज की सुविधा प्रदान करती है. बैंक के अनुसार वरिष्ठ नागरिकों को 3.5% से लेकर 7.5% तक ब्याज दिया जाता है.

इसके अलावा उज्जीवन बैंक भी आईडीएफसी बैंक की तरह ही इंटरेस्ट रेट देती है. बैंक के अनुसार 5 लाख रुपये तक की राशि पर सालाना 4 फीसदी, 5 लाख से 50 लाख रुपये तक की राशि पर सालाना 5.50 फीसदी, 50 लाख से 5 करोड़ रुपये तक की राशि पर सालाना 6.75 फीसदी, 5 करोड़ रुपये से ज्यादा राशि पर सालाना 7 फीसदी का ब्याज बैंक अपने ग्राहकों को देती है.

ये हैं ब्याज का नया दर- IDFC बैंक द्वारा जारी रेट के मुताबिक अधिक समय तक एफडी कराने पर अधिक ब्याज मिलेगा. बैंक के अनुसार 7% ब्याज पाने के लिए ग्राहकों को 1 साल से अधिक का एफडी कराना होगा. इसके अलावा, 5% ब्याज पाने के लिए 90 दिन से अधिक का एफडी कराना होगा. बैंक 7.5% ब्याज वरिष्ठ नागरिकों को ही देती है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें