1. home Hindi News
  2. business
  3. icici lombard honor indian msme launches multimedia campaign prt

ICICI लोम्बार्ड ने भारतीय MSME को किया सम्मानित, मल्टीमीडिया अभियान की शुरूआत की

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने अंतर्राष्ट्रीय एमएसएमई दिवस पर एमएसएमई को सम्मान देने के लिए सलाम एमएसएमई ब्रांड अभियान की शुरूआत की है. इसके साथ ही कंपनी 10 दिनों के अंदर स्वीकार्य संपत्ति दावों का निपटान करने की घोषणा की है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
आईसीआईसीआई लोम्बार्ड
आईसीआईसीआई लोम्बार्ड
Symbolic Image

अंतर्राष्ट्रीय एमएसएमई दिवस के मौके पर निजी बीमा कंपनियों में से एक आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने भारतीय एमएसएमई को सम्मानित किया. इस मौके पर कंपनी ने एक मल्टीमीडिया अभियान भी शुरू किया है जिसमें कं‍पनी ने इस बात पर जोर दिया कि एमएसएमई भारतीय अर्थव्यवस्था का एक अभिन्न हिस्सा है. वहीं आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने एमएसएमई-केंद्रित ऑनलाइन बीमा मंच की भी शुरूआत की.

गौरतलब है कि कंपनी ने इस क्षेत्र की चुनौतियों और जोखिम को समझने के लिए व्यापक अध्ययन किया. जिसमें जोखिम धारणा, बीमा जागरूकता और आवश्यकता, बीमा खरीद व्यवहार और निर्णय को प्रभावित करने वाले कारकों सहित विभिन्न पहलुओं पर रिपोर्ट तैयार की. रिपोर्ट में विनिर्माण, व्यापार और सेवाओं, बीएफएसआई और आईटीईएस सहित महत्वपूर्ण उप-क्षेत्रों को शामिल किया गया है.

कंपनी ने एमएसएमई और स्टार्ट-अप के लिए तेजी से इस तरह की पहली सेवा शुरू की है. इसके साथ ही, अब व्यवसायों को दावा सर्वेक्षण के दस कार्य दिवसों के भीतर अपनी स्वीकार्य संपत्ति और समुद्री दावों के निपटान के लिए 5 लाख रुपये तक की राशि मिलेगी. कंपनी तेजी से फैसला लेने और दावों के भुगतान में सहायता के लिए अत्याधुनिक एआई और बिग डेटा एनालिटिक्स का इस्तेमाल करती है. यह अनूठी सुविधा एमएसएमई को किसी भी दुर्घटना से उत्पन्न होने वाली अवांछित स्थितियों का प्रबंधन करने के लिए सशक्त बनाएगी और व्यवसाय संचालन को निरंतर जारी रखने के लिए परेशानी मुक्त, डिजिटल रूप से निर्बाध अनुभव प्राप्त करेगी.

वहीं, रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि कैसे एमएसएमई ने मोबाइल के रोजाना इस्तेमाल में 3 से 4 घंटे की खपत की और डिजिटलीकरण और बीमा समाधानों की उच्च पहुंच की आवश्यकता पर प्रकाश डाला है. आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के समूह स्वास्थ्य बीमा (जीएचआई), समुद्री बीमा, देयता बीमा, इंजीनियरिंग बीमा, कामगार मुआवजा, डॉक्टरों के लिए पीआई, और संपत्ति बीमा उत्पादों सहित व्यापक व्यापार बीमा समाधानों का एक संग्रह इस मंच के माध्यम से पेश किया जाता है.

इस मौके पर आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस के कार्यकारी निदेशक संजीव मंत्री ने कहा,“एमएसएमई भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ रहे हैं और हाल के दिनों में अभूतपूर्व चुनौतियों का सामना करते हुए भी जबरदस्त लचीलापन दिखाया है. उन्होंने कहा कि, इस अभियान के माध्यम से, हम एमएसएमई के महत्व को बताना चाहते हैं, और समाज में छोटे कारोबारियों की धारणा को सकारात्मक रूप से प्रभावित करना चाहते हैं. एक कंपनी के रूप में हम हमेशा अभिनव और अत्याधुनिक डिजिटल समाधानों के साथ अग्रणी रहे हैं.

गौरतलब है कि, एमएसएमई एक ऐसा क्षेत्र है जो सरकार और विभिन्न योजनाओं के समर्थन और आत्मानिर्भर भारत की पृष्ठभूमि के साथ आगे और समावेशी विकास के लिए तैयार है. आईसीआईसीआई लोम्बार्ड अनुसंधान और नवाचार-समर्थित वित्तीय उत्पादों को सक्षम करके इस आशाजनक क्षेत्र को अंतिम मील समर्थन में मदद करने के लिए तैयार है.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें