1. home Hindi News
  2. business
  3. home loan union bank cuts interest rates bank of baroda latest news updates sasta hoga home loan prt

Home Loan : सच होगा घर खरीदने का सपना, इस बैंक ने सस्ते किए होम लोन, महिलाओं को मिल रहा एक अतिरिक्त लाभ

By Agency
Updated Date
Home Loan : सच होगा घर खरीदने का सपना
Home Loan : सच होगा घर खरीदने का सपना
prabhat khabar

Home Loan : त्योहारी सीजन (Festival Season) में अब सबके पास होगा अपना मकान (House). जी हां, सबका सपना होता है कि इस जहां में उसका अपना एक मकान हो. अगर आपका भी इस त्योहार घर खरीदने का सपना हो तो, अब आपका सपना साकार हो सकता है. क्योंकि, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (Union Bank of India) ने होम लोन (Home Loan) की ब्याज दरें (Rate of Intrest) काफी कम कर दी हैं. बैंक की ओर से 30 लाख रुपये से अधिक के होम लोन पर ब्याज की दर में 0.10 फीसदी की कटौती की गई है. यहीं नहीं, महिलाओं को ब्याज दर में 0.05 फीसदी की अतिरिक्त छूट दी जा रही है. यानी, महिलाओं के लिए ब्याज दर 0.15 फीसदी सस्ता होगा.

यहीं नहीं, 31 दिसंबर 2020 तक होम लोन के लिये यूनियन बैंक ने प्रोसेसिंग चार्ज भी जीरो कर दिया है. यानी प्रोसेसिंग शुल्क के तौर पर आवेदक को बैंक को एक भी पैसा नहीं देना होगा. बैंक की ओर से 1 नवंबर से ही यह छूट लागू कर दी गई है. साथ ही, बैंक ने होम लोन टेकओवर करने की स्थिति में दस हजार रुपये तक की छूट की भी पेशकश की है. इनके अलावा ऑटों और शिक्षा ऋण पर भी प्रोसेसिंग चार्ज हटा दिया गया है.

बैंक का कहना है कि त्योहारी मौसम को देखते हुए खुदरा और एमएसएमई खंड पर ध्यान देते हुए कई फाइनांस अभियान बैंक ने शुरू किये गये हैं. इसके साथ ही बैंक ने उम्मीद जताई है कि उनकी इस पहल का ग्राहक स्वागत करेंगे, साथ ही कर्जदार बैंक की ओर से पेश किये जा रहे कम ब्याज की दरों का लाभ उठाएंगे और बैंक से कर्ज लेंगे.

इससे पहले, बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी अपनी ब्याज दरों पर लोन को 7 फीसदी से घटाकर 6.85 फीसदी कर दिया था. बता दे, बैंक ऑफ बड़ौदा सार्वजनिक क्षेत्र की तीसरी सबसे बड़ी कर्जदाता बैंक है. बैंक ऑफ बड़ौदा की भी नई दर एक नवंबर 2020 से लागू हो गई है. बैंक ऑफ बड़ौदा के महाप्रबंधक हर्षद कुमार टी. सोलंकी ने इसकी जानकारी दी है. उन्होंने यह भी कहा है कि इससे होम लोन, मॉर्टगेज लोन, ऑटो लोन, एजुकेशन लोन, पर्सनल लोन के ग्राहकों को लाभ होगा.

Posted by: Pritish

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें