34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Elon Musk का भारत दौरा टला, नरेंद्र मोदी से होनी थी मुलाकात, जानें क्या बतायी वजह

Elon Musk: अमेरिकी उद्योगपति एलन मस्क की भारत यात्रा अभी टल गयी है. इस बात की जानकारी उन्होंने ट्वीट करके दी है. अभी भारत यात्रा के दौरान वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने वाले थे. पूर्व कार्यक्रम के मुताबिक वो 21 और 22 अप्रैल को भारत आने वाले थे.

Elon Musk: अमेरिकी उद्योगपति और स्पेसएक्स, टेस्ला जैसी बड़ी कंपनियों के मालिक एलन मस्क की भारत यात्रा टल गयी है. इसके बारे में जानकारी खुद एलन मस्क ने ट्वीट करके दी है. बता दें कि उन्हें इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करना था. साथ ही, वो भारत में टेस्ला के एंट्री से जुड़ी घोषणा भी कर सकते थे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, टेस्ला की तीमाही रिपोर्ट सामने आयी है. इसमें कंपनी के कारों की बिक्री पर असर पड़ता दिखा है. कंपनी के परफॉर्मेंस से जुड़े का जवाब देने के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन 23 अप्रैल को किया गया है. इसमें एलन मस्क सवालों का जवाब देंगे. समझा जा रहा है कि इसी कारण से उन्होंने भारत की यात्रा टाल दी है.

एलन मस्क ने क्या किया ट्वीट

टेस्ला के सीईओ ने अभी यात्रा कैंसिल होने के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि दुर्भाग्य से टेस्ला के भारी दायित्वों के कारण भारत की यात्रा में देरी होगी, लेकिन मैं इस साल के अंत में यात्रा के लिए बहुत उत्सुक हूं. उनकी यात्रा कैंसिल होने से उनकी टीम सरकारी अधिकारियों और इंडस्ट्री रिप्रेजेंटेटिव्स से मुलाकात भी कैंसिल हो गयी है.

Also Read: नारायण मूर्ति के 5 महीने के पोते ने की 4.2 करोड़ की पहली कमाई, गिफ्ट में मिले थे 15 लाख शेयर

पीएम मोदी से पहले भी हुई है मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एलन मस्क की पहले भी मुलाकात हो चुकी है. पिछले साल जून में मस्क ने मोदी की अमेरिकी यात्रा के दौरान उनसे मुलाकात की थी. उस समय मस्क ने कहा था कि उन्होंने 2024 में भारत की यात्रा करने की योजना बनाई है. साथ ही, उन्होंने विश्वास जताया था कि टेस्ला जल्द ही भारतीय बाजार में प्रवेश करेगी. उनके प्रस्तावित भारत यात्रा से कुछ सप्ताह पहले सरकार ने एक नई इलेक्ट्रिक वाहन नीति की घोषणा भी की है.

टेस्ला प्लांट के लिए होगा था दो अरब डॉलर का निवेश

बताया जा रहा है कि टेस्ला भारत में अपना मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाने की योजना बना रही है. इसके लिए उसने भारत सरकार से कुछ रियायत की मांग की थी. समझा जा रहा है कि प्लांट लगाने के लिए कंपनी गुजरात में जमीन देखी है. भारत में टेस्ला के प्लांट के लिए लगभग दो अरब डॉलर के निवेश की उम्मीदें जताई जा रही है. इसके साथ ही, बताया जा रहा है कि टेस्ला रिलायंस के साथ कुछ संयुक्त भागीदारी करने के बारे में भी बात कर रही है. हालांकि, अभी एलन मस्क का दौरा रद्द होने से इसपर संकट के बादल देखने को मिल रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें