1. home Hindi News
  2. business
  3. do not forget this work with your aadhaar card uidai issued alert latest hindi news avd

Aadhaar UIDAI : अपने आधार कार्ड के साथ भूलकर भी न करें ये काम, UIDAI ने जारी किया अलर्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अपने आधार कार्ड के साथ भूलकर भी न करें ये काम
अपने आधार कार्ड के साथ भूलकर भी न करें ये काम
twitter

नये साल की शुरुआत होने के साथ ही भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (Unique Identification Authority of India) ने आधार कार्ड (aadhaar card) यूजर्स के लिए एक अलर्ट जारी किया है. यूआईडीएआई (UIDAI) ने अपने अलर्ट में लोगों को अपने आधार कार्ड से जुड़ी अहम जानकारी दी है और भूलकर भी ऐसी गलती नहीं करने की सलाह दी है.

UIDAI ने ट्वीट किया और बताया कि आधार कार्ड को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में कभी भी शेयर नहीं करना चाहिए. इससे हमेशा बचने की सलाह दी गयी है. यूआईडीआई ने ट्वीट किया और लिखा, अपने आधार कार्ड से जुड़ी कोई भी जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में शेयर ने करें. अगर ऐसी गलती कर दी है कि फौरन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से सारी जानकारी हटा लें. यूआईडीआई ने ट्वीट में आगे लिखा कि लोगों को हमेशा अपने आधार को लेकर सतर्क और चौकन्ना रहना चाहिए.

गौरतलब है कि आधार एक विशिष्ट पहचान नंबर है. जो एक व्यक्ति के लिए एक नंबर जारी किया जाता है और वो पूरे देशभर में मान्य होता है. आधार कार्ड आईडी कार्ड के तौर पर हर जगह अनिवार्य कर दिया गया है. आधार नंबर से आपके बैंक अकाउंट, पैन कार्ड जैसे कई महत्वपूर्ण दस्तावेज लिंक होते हैं, इस लिए सरकार की ओर से हमेशा लोगों को सलाह दी जाती है कि आधार से जुड़ी कोई भी जानकारी लोगों से शेयर नहीं करना चाहिए.

मालूम हो आधार को लेकर आये दिन फर्जीवाड़ा की खबरें भी मीडिया में चलती हैं. वैसे में हमें और भी सतर्क रहने की जरूरत है.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें